Birthday Special: जानिए कैैसे बनी कैटरीना 'टॉरकेटी' से कैटरीना कैफ

Sunday, July 16, 2017 1:27 PM
Birthday Special: जानिए कैैसे बनी कैटरीना 'टॉरकेटी' से कैटरीना कैफ

आज बॉलीवुड एक्ट्रैस कैटरीना कैफ का जन्मदिन है। कम ही समय में कैटरीना ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाईं। कई फिल्मों में काम किया और खूब चर्चा भी बटौरी। 2003 में फिल्म 'बूम' से अपने करियर की शुरूआत करने वाली कैटरीना ने आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रैस में अपनी खास जगह बनाई है। करियर के दौरान कैटरीना को बहुत से उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ा और हमेशा चर्चा में बनी रही। आइए जानते है कैटरीना की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें। 

 

कैटरीना के जीवन का परिचय 

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को ब्रिटिश हॉंगकांग में हुआ था। 14 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ  'हवाई' चली गई। फिर लंदन और उसके बाद मुंबई आ गईं। अगर उनके भाई-बहनों की बात करें तो उनकी 6 बहनें और 1 भाई है। कैटरीना की मां काफी समय से चेन्नई में रह रही है।  

 

कैटरीना का करियर 

कैटरीना ने 14 साल की उम्र मॉडलिंग से शुरू कीं। वहीं 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें फैशन शो में देखा और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बूम' में काम करने का मौका मिला। हालांकि कैटरीना की हिंदी सही ना होने से डायरेक्टर्स को उन्हे कास्ट करने से पहले काफी सोचना पड़ता था। फिल्म बूम के बाद उन्होंने  तेलुगु और मलयालम फिल्में भी कीं। साउथ की फिल्म 'मल्लेश्वरी' के लिए कैटरीना कैफ को 70 लाख रुपये दिए गए थे जो अपने आप में बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। 


कैटरीना टॉरकेटी से कैफ बनने का सफर 

कैटरीना का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है, वहीं उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था जिस वजह से डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने उन्हें भी अपने नाम के पीछे टॉरकेटी की जगह कैफ लगाने की सलाह दी। साल 2004 में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने उन्हें 'मैंने प्यार क्यों किया' में चांस दिया और धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता बढ़ता गया है। 
2005 में कैटरीना 'लैक्मे इंडिया फैशन वीक ' का 'फेस ऑफ द ईयर' घोषित किया गया था। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!