बड़ा ही अजीब ये रेस्टोरेंट, यहां वेटर नहीं भूत-प्रेत परोसते हैं खाना! (Pics)

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2016 - 01:25 PM (IST)

अपने परिवार के साथ बहुत डिनर करना चाहते हैं और वो भी किसी ऐसी जगह जो बहुत खास हो। एक बार जरा सोच तक देखिए की इस जगह पर आपको भूत मिल जाएं और वो भी खाना परोसते हुए तो फिर क्या होगा। आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बता रहें हैं जहां आने वाले लोग को भूत-प्रेत खाना खिलाते हैं और पार्टी भी इन्हीं के बीच होती है और वो भी रात भर। आइए जानते हैं इस रेस्टोरेंट के बारे में...
 
 
 
1. ला मासिया एंकांटडा रेस्टोरेंट
 
 
स्पेन के यह रेस्टोरेंट ला मासिया एंकांटडा के नाम से जाना जाता है। यहां के वेटर भूतों के थीम में रहकर ही अॉर्डर लेते हैं और खाना परोसने के साथ-साथ पार्टी भी करते हैं।
 
 
2.  हॉन्टेड रेस्टोरेंट का इतिहास 
 
- कहा जाता है कि इसके पीछे एक राज है। दरअसल 17वीं शताब्दी के दौरान जोसफ मा रिएस ने मासिया बनवाया और सुरोका ने मासिया सेंटा रोज़ा बनवाया।
 
 
- समय बीतने के साथ दोनोें में प्रापर्टी को लेकर विवाद होने लगा और दोनोें ने इसे हल करने के लिए कार्ड उछाल कर इसका फैसला करने के बारे में सोचा और किया भी। 
 
 
- इसमें रिएस को अपनी सारी संपत्ति से हाथ धोना पड़ा और अपने परिवार के साथ घर छोड़ना पड़ा। रिएस के जाने के बाद से यह इमारत खंडहर में बदल गई।
 
 
 
- कई सालों तक इस ईमारत के बंद रहने के बाद सुरोका के  वंशजों ने साल 1970 में एक रेस्टोरेंट बना दिया। लोगों का मानना था कि इसमें कुछ अजीब बात है। तो इसी का हल निकालने के लिए इसे इसे हॉन्टेड रेस्टॉरेंट के रूप में चलाने का फैसला किया गया।तब से लेकर आज तक यह इसी तरह चल रहा है।
 
 
 
3. भूत-प्रेत बनकर काम करते हैं कर्मचारी
 
 
- इस तरह से इसमें काम करने वाले सारे वर्कर भूतों के कपड़ों और इसी तरह के मेकअप में काम करते हैं। 
 
- इसकी खास बात है कि आपकोे अगर इस रेस्टोरेंट में खाना खाना है तो इसके लिए समय बिल्कुल निर्धारित है।
 
- यहां पर आने वालों का स्वागत भी लाल रंग से सने चाकू और हथियारों से किया जाता है।
 
- इस रेस्टोरेंट में खाने खाने के बाद ग्राहकों के लिए एक खास शो का भी आयोजन होता है, जो ग्राहकों का खूब मनोरजंन करता है और वो भी पूरे डराने वाले अंदाज में।
 
 
- जो लोग भूत प्रेतों के साथ रात बिताना चाहते हैं उन लोगों के लिए यह दिल्चस्प जगह है। 
 
- इस अनोखे थीम के कारण यहां पर आने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static