Please दूर रहो मेरे पति से...जब अमिताभ और रेखा के इस सीन को देखकर फूट-फूटकर रोई थी जया बच्चन

2021-09-24T15:34:08.927

एक्ट्रेस रेखा और महानायक अमिताभ बच्चन के प्यार के किस्से किसी से छिपे नहीं है। शादीशुदा अमिताभ बच्चन की नजदीकियां रेखा के साथ बढ़ गई थी। दोनों के बीच की केमिस्ट्री देखकर लगने लगा था कि अमिताभ और जया का रिश्ता अब नहीं बचेगा। वैसे तो महानायक अमिताभ बच्चन और जया की भी लव मैरिज थी लेकिन एक वक्त इनके भी प्यार को नजर लग गई थी। इनकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल रही थी लेकिन जब रेखा की एंट्री बिग बी की जिंदगी में हुई तो मानो सब खत्म ही होने वाला था। जया बच्चन अमिताभ और रेखा के रिश्ते से इतना दुखी हो गई थी कि एक बार सबके सामने फूट-फूटकर रोने लगी थी। चलिए आपको बताते है कि रेखा और अमिताभ मिले कैसे।

 

दरअसल, दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में दोनों ने साथ काम किया। फिल्म करने के बाद रेखा को अमिताभ के साथ अपना कोई कनेक्शन महसूस होने लगा और वही दूसरी ओर लोगों को भी अमिताभ और रेखा की जोड़ी काफी पसंद आई। इनकी फिल्म इतनी हिट हुई कि हर निर्देशक रेखा-अमिताभ को अपने फिल्म में लेना चाहते थे। इन सब बातों से जया बच्चन बेहद दुखी हो गई थी।  

 

रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब ‘मुक्कदर का सिंकदर’ फिल्म की स्क्रीनिंग चल रही थी। मैं उस वक्त प्रोजेक्शन रुम में थीं और अमिताभ अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पहली लाइन में बैठे थे। इस दौरान फिल्म में मेरा और अमिताभ का लव और रोमांटिक सीन देखकर, जया खुद को रोक नहीं पाईं और फूट-फूट कर रोने लगी थीं। इस फिल्म के बाद से ही ज्यादातर डायरेक्टर मुझे अमिताभ के साथ फिल्म में लेने के लिए मना करने लगे। ऐसा उनसे जया ने करने के लिए कहा था। फिल्म में साथ काम करते हुए रेखा और अमिताभ की नजदीकियां बढ़ने लगी और हर तरफ इनके प्यार के ही चर्चे होने लगे। जया को लगने लगा कि उनकी शादी खतरे में है। ऐसे में जया ने बड़ा फैसला लिया। खबरों की माने तो जया ने सीधा रेखा को बोल दिया कि अमिताभ से दूर रहो। रेखा भी क्या कर सकती थी आखिरकार जया अमिताभ की पत्नी जो है। ऐसे में रेखा ने जया के कहने पर बिग बी से दूरी बना ली।

 

यहां आपको बता दें कि एक वक्त में रेखा और जया एक अच्छी दोस्त हुई करती थी लेकिन अमिताभ के साथ रेखा के रिश्ते ने इनकी दोस्ती तोड़ दी। हालांकि अब इन सारी बातों को अब एक लंबा वक्त बीत चुका है लेकिन फिर भी अमिताभ और जया रेखा से कोई संबंध नहीं रखते ना ही रेखा उनसे कोई रिलेशन रखती है। रेखा फिल्मों में नहीं काम नहीं करती लेकिन इवेंट में नजर आ जाती है और जब भी कोई उनके सामने अमिताभ बच्चन का जिक्र करता है तो वो खुद को उनकी तारीफ करने से नहीं रोक पाती। इन सबसे ही लगता है कि रेखा के मन में अभी भी बिग बी के लिए जगह है। वही रेखा आज भी मांग में सिंदूर लगाती है जोकि रहस्य बना हुआ है कि आखिर वो किसके नाम की मांग भरती है। रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की थी लेकिन सालभर में ही इनका रिश्ता खत्म हो गया। रेखा के पति ने सुसाइड कर लिया था। फिलहाल रेखा अपनी सेक्रेटरी के साथ मुंबई में ही रह रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static