Body Oil और Body Lotion में क्या है फर्क, कैसे करें इसका इस्तेमाल?

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 05:44 PM (IST)

अपनी स्किन केयर को लेकर वैसे तो लड़कियां बेहद ही सजग होती हैं। त्वचा का रूखापन दूर करने के लिए वे बाॅडी लोशन या फिर बाॅडी ऑयल का इस्तेमाल करती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनके बीच फर्क क्या है और इन्हें कब व कैसे लगाना सही होता है। क्या एक ही समय पर दोनों का इस्तेमाल कर सकते हैं? आज अपने इस आर्टिकल में हम आपको यही बताएंगे कि बाॅडी लोशन और बाॅडी ऑयल में क्या फर्क है और इसे कैसे यूज करें।

बाॅडी लोशन और बाॅडी ऑयल के बीच फर्क

वैसे तो जहां बाॅडी लोशन और बाॅडी ऑयल दोनों ही एक तरह से त्वचा को हाइड्रेट करते हैं। जिन्हें तो ऐक्ने और पिंपल की समस्या होती है वो बॉडी ऑइल का इस्तेमाल कर सकते हैं, वहीं बॉडी लोशन का यूज त्वचा के हिसाब से किया जाता है।  दोनों को एक ही समय पर भूलकर भी ना लगाएं।

PunjabKesari

बॉडी ऑयल लगाने का तरीका

नहाने के तुरंत बाद बाॅडी ऑयल लगाएं क्योंकि यह गीली त्वचा पर पानी को लॉक करता है। जिससे स्किन रूखी नहीं पड़ती और ना ही अतिरिक्त तेल नजर आता है। इसके साथ ही बॉडी ऑयल त्वचा को ग्लोइंग और स्वस्थ रखता है। 

PunjabKesari

बॉडी लोशन लगाने का तरीका

अगर त्वचा ड्राई है तो नहाने के बाद बॉडी लोशन का यूज करें। यह त्वचा की ड्राइनेस की समस्या को दूर कर नमी को ब्लॉक करता है। बाॅडी लोशन बाॅडी ऑयल से ज्यादा प्रभावी माना जाता है क्योंकि इसमें तेल और पानी दोनों का बेस होता है। 

PunjabKesari

लोशन और ऑयल दोनों में बेहतर क्या? 

दोनों के अपने-अपने फायदे हैं। अगर प्राकृतिक रूप से त्वचा ड्राई है तो बॉडी लोशन का इस्तेमाल करें। वहीं अगर अपनी स्किन टोन और त्वचा को ग्लोइंग बनाना चाहती हैं तो बॉडी ऑयल का यूज करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static