विटामिन ई कैप्सूल के 7 Face Pack, स्किन प्रॉब्लम्स के हिसाब से करें यूज

2021-07-15T14:12:46.413

विटामिन ई कैप्सूल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। खास बात तो यह है कि इससे त्वचा कोई नुकसान नहीं होता। हालांकि कुछ महिलाओं को लगता है कि इससे चेहरे पर बालों की ग्रोथ बढ़ती है लेकिन यह सिर्फ एक मिथ है। असर में विटामिन ई कैप्सूल आपकी कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स का रामबाण इलाज है। आज हम आपको विटामिन ई कैप्सूल के कुछ फेस मास्क बताएंगे, जिन्हें आप अपनी प्रॉब्लम्स के हिसाब से यूज करके ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

स्किन ब्राइटनिंग के लिए विटामिन ई मास्क

2 विटामिन ई कैप्सूल जैल और 2 बड़े चम्मच दही और नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। इससे चेहरे पर मसाज करने के बाद 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करें। विटामिन ई और दही त्वचा से सभी अशुद्धियों को साफ करते हैं और उसे चमकदार बनाते हैं।

PunjabKesari

मुंहासे के लिए विटामिन ई कैप्सूल

कैप्सूल से विटामिन ई का तेल सीधे अपने चेहरे या प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें। ऐसा नियमित रूप से तब तक करें जब तक निशान गायब न हो जाएं। इसमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो क्षतिग्रस्त त्वचा कोशिकाओं की मरम्मत करते हैं।

डार्क सर्कल्स के लिए

कैप्सूल से विटामिन ई का तेल सीधे अपनी आंखों के आसपास के क्षेत्र पर लगाएं। इसे हल्के हाथों से मसाज करें और रात भर के लिए छोड़ दें। कम से कम 2-3 सप्ताह तक नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से काले घेरे गायब हो जाएंगे।

पपीता और विटामिन ई पैक

3-4 विटामिन ई कैप्सूल, 2 बड़े चम्मच पपीता पेस्ट और 1 चम्मच ऑर्गेनिक शहद मिलाएं। मास्क को चेहरे और गर्दन पर 20-25 मिनट तक लगाएं। फिर ताजे पानी से धो लें। इससे सनटैन की समस्या दूर होगी और स्किन ग्लो करेगी।

PunjabKesari

हाइपरपिग्मेंटेशन

2 विटामिन ई जैल में 1 बड़ा चम्मच वर्जिन ऑयल मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। इसे कम से कम एक घंटे या रात भर के लिए लगा रहने दें। इसे हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करें। यह त्वचा को मॉइस्चराइज करता है और डैमेज सेल्स को रिपेयर करता है।

ड्राई स्किन

2 विटामिन ई कैप्सूल, 1 चम्मच ऑर्गेनिक शहद और 2 बड़े चम्मच दूध मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद ताजे पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में तीन बार करें। इसमें लैक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा को हल्का और पोषण देकर रुखेपन को दूर करता है।

गर्मियों के लिए बेस्ट पैक

एक विटामिन ई कैप्सूल, 2 बड़े चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच ग्लिसरीन मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें। हफ्ते में 2-3 बार इस मास्क का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे की धूल-मिट्टी व डेड स्किन निकल जाएगी और त्वचा ग्लो करेगी।

 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static