''Water Therapy'' से पाएं निखरी और बेदाग त्वचा, पैरों के दर्द से भी मिलेगी राहत

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 04:34 PM (IST)

ग्लोइंग और निखरती त्वचा पाने के लिए शरीर को अंदर से साफ रखना बेहद जरूरी है। जिसके लिए पानी बेहतरीन तरीका है। आप चाहें तो सिंपल पानी से बेदाग त्वचा पा सकते हैं या फिर पानी में कुछ चीजें मिलाकर पीने से भी त्वचा डिटॉक्स होगी और हर स्किन प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कैसे ....

PunjabKesari

पानी पीने से त्वचा को मिलेंगे ये फायदे

. ऐक्ने और पिंपल होंगे दूर 

. ऑयली स्किन से छुटकारा

. ग्लोइंग त्वचा

. शरीर के दर्द से राहत

सुबह उठते करें यह काम 

सुबह उठते ही तांबे के बर्तन में रखा पानी पीएं। अगर पानी तांबे के बर्तन में नहीं रखा हो तो उसे गुनगुना करके पीएं। पानी पीने से शुरूआत में ज्यादा यूरिन समस्या हो सकती है जो धीरे-धीरे दूर हो जाएगी। 

PunjabKesari

चाय-कॉफी से पहले पानी जरुरी

चाय और कॉफी पीने से पहले एक गिलास पानी जरूर पीएं। ऐसा करने से शरीर पर कैफीन का बुरा असर नहीं पड़ेगा और अगर ज्यादा चाय या काॅफी पीते हैं तो वो इच्छा भी कम हो जाएगी। 

ऐसे पाएं ग्लोइंग त्वचा 

पानी सही मात्रा में पीने से त्वचा साफ होती है और निखार बना रहता है। इसके साथ ही स्किन में कसावट बनी रहती है और त्वचा पर उम्र का असर भी रोकता है। पानी पर्याप्त मात्रा में पीने से स्किन का टेक्सचर, टोन और हेल्थ को बनी रहती है। 

दूर होगा पैरों का दर्द

आधी बाल्टी गर्म पानी में 2 टेब्लस्पून सेंधा नमक डालकर उसमें 20 मिनट तक पैर डालकर बैठ जाएं। ध्यान रहे कि पानी ज्यादा गर्म न हो। इससे पैरों के दर्द से राहत मिलेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static