मूसेवाला की तरह ही सलमान को गोलियों से भूनने का था प्लान, पाक से मंगवाए थे हथियार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 06:00 PM (IST)

 बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की कथित साजिश मामले में शामिल एक आरोपी ने एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन पर हमला करने का षडयंत्र रचा था। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने आरोप पत्र के हवाले से मंगलवार को दी। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पता चला कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गिरोह के सदस्यों को अभिनेता पर हमला करने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी थी। वह सिंगर सिद्धू मूसेवाला की तरह ही एक्टर को निशाने बनाने की तैयारी कर रहे थे।

PunjabKesari

पाकिस्तान से मंगवाए गए थे हथियार

अधिकारी ने बताया कि गिरोह ने हमले के लिए एके-47 सहित पाकिस्तान से अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल करने का षडयंत्र रचा था।  अधिकारी ने बताया कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा और गोल्डी बराड़ को मामले में वांछित आरोपी बनाया गया है। अधिकारी ने बताया कि इस हमले को किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान या अभिनेता के पनवेल स्थित फार्महाउस से निकलने के दौरान अंजाम देने की कथित साजिश थी।  आरोप पत्र में साजिश, हमले और भागने के रास्ते का विस्तृत विवरण दिया गया है। इसमें एकत्रित खुफिया जानकारी, आरोपियों के मोबाइल फोन रिकॉर्ड, उनके व्हाट्सएप चैट, ऑडियो और वीडियो कॉल और टावर लोकेशन का विश्लेषण शामिल है। 

सलमान खान को कारने का चल रहा था षडयंत्र 

अधिकारी ने बताया कि अप्रैल में पनवेल टाउन पुलिस ने बिश्नोई गिरोह के सदस्यों द्वारा अभिनेता की हत्या की कथित साजिश का पर्दाफाश किया था। पुलिस की जांच के दौरान इस साजिश का पता चला। जांच के दौरान लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य अजय कश्यप और एक अन्य आरोपी के बीच वीडियो कॉल पर हुई बातचीत का पता चला था जिससे इस षडयंत्र का खुलासा हुआ। बातचीत के अनुसार, गोल्डी बराड़ के आदेश पर आधुनिक हथियार चलाने में प्रशिक्षित शार्पशूटर मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पुणे, रायगढ़ और गुजरात में तैनात किए गए थे। अधिकारियों ने पिछले महीने प्राथमिकी का हवाला देते हुए बताया था कि शार्पशूटर अनमोल बिश्नोई और रोहित गोदारा को हमला करने के निर्देश बराड़ ने दिए थे और इस कार्य के लिए 18 वर्ष से कम उम्र के नाबालिगों का इस्तेमाल करना था। 

PunjabKesari

60 से 70 सदस्य रख रहे थे एक्टर पर नजर

प्राथमिकी के मुताबिक, जॉन नाम के शख्स को हमले के लिए कथित रूप से गाड़ी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद गिरोह के सदस्यों को कन्याकुमारी में फिर से इकट्ठा होना था और फिर समंदर के रास्ते श्रीलंका जाना था। कनाडा में बैठे अनमोल बिश्नोई ने श्रीलंका से उनके अन्य देशों में भागने की व्यवस्था की थी। पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह ने सलमान खान की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 60 से 70 सदस्यों को तैनात किया था, ताकि उनके बांद्रा स्थित आवास, पनवेल स्थित फार्महाउस और फिल्म शूटिंग स्थलों की टोह ली जा सके।

PunjabKesari

आरोपी वीडियो कॉल पर करते थे बात

 खान की हत्या की साजिश के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद 24 अप्रैल को पनवेल टाउन थाने में 17 आरोपियों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। प्राथमिकी के मुताबिक, पुलिस को अजय कश्यप और पाकिस्तान में बैठे व्यक्ति डोगर के बीच हुई वीडियो कॉल का पता चला। यह कॉल कश्यप ने एक सदस्य की मौजूदगी में की थी जो बाद में पुलिस का मुखबीर बन गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static