डार्क सर्कल हो या हेयर फॉल, हर प्रॉब्लम का हल है विटामिन ई कैप्सूल

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 10:13 AM (IST)

विटामिन ई कैप्सूल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन इससे आप अपनी ब्यूटी प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा पा सकते हैं। खास बात तो यह है कि विटामिन ई कैप्सूल का कोई साइड-इफैक्ट नहीं होता तो आप इसे बेफ्रिक होकर यूज कर सकती हैं। हालांकि बहुत-सी महिलाओं को लगता है कि विटामिन ई कैप्सूल बालों के लिए फायदेमंद है तो इससे चेहरे के बाल भी बढ़ जाएंगे। मगर आपका ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है। चलिए आज हम आपको विटामिन ई कैप्सूल के फायदे और इस्तेमाल करने का सही तरीका बताते हैं, जिससे आप इसका पूरा फायदा उठा सकती हैं।

क्या कैप्सूल से बढ़ते हैं चेहरे के बाल?

अगर आप फेस वैक्सिंग करवाती हैं तभी चेहरे के बाल सख्त होते हैं और इसी से ग्रोथ भी बढ़ती है। मगर, विटामिन ई कैप्सूल से चेहरे के बालों की ग्रोथ नहीं बढ़ेगी।

सेंसटिव स्किन

अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो घर से बाहर जाने से आधा घंटा पहले 1 कैप्सूल खाएं। साथ ही इसकी जैल को स्किन पर लगा लें। इससे आपको धूप से एलर्जी नहीं होगी।

PunjabKesari

शाइनी बालों के लिए पैक

जैतून, नारियल या किसी भी तेल में विटामिन ई कैप्सूल मिलाकर उसे हल्का गर्म करें और फिर इससे बालों की चम्पी करें। इससे डैंड्रफ, झड़ते बालों की समस्या दूर होगी और वो शाइनी व सिल्की होंगे।

उलझे रहते हैं बाल तो करें ये काम

अगर बाल सुलझाने के बाद भी उलझे-उलझे रहते हैं तो हाथों पर हल्की-सी जैल लगाकर बालों पर लगा लें। इसके बाद कंघी कर लें। रोजाना ऐसा करने से बाल उलझेंगे और टूटेंगे नहीं।

आईब्रो व आइलैशेज को बनाए घनी

विटामिन ई कैप्सूल जैल से आईब्रो व आइलैशेज पर मसाज करें। इसे रातभर के लिए छोड़ दें और सुबह धोएं। रोजाना ऐसा करने से आपको खुद फर्क महसूस होगा।

PunjabKesari

डार्क सर्कल्स से छुटकारा

डार्क सर्कल्स से परेशान है तो विटामिन ई जैल से अंडर आईज मसाज करें और ओवरनाइट के लिए छोड़ गें। नियमित ऐसा करने पर डार्क सर्कल्स धीरे-धीरे गायब हो जाएंगे। वहीं इससे पिंपल्स, दाग-धब्बे पर मसाज करने से भी आपको फायदा होगा।

सॉफ्ट होंठ

लिपस्टिक लगाने से पहले विटामिन ई जैल लगाएं। इससे होंठ सॉफ्ट रहेंगे और लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकेगी। आप चाहें तो इसे मेकअप रिमूवर की तरह भी यूज कर सकती हैं। इसके लिए विटामिन ई और गुलाबजल मिलाकर चेहरे क्लीन करें।

स्क्रबिंग के लिए बेस्ट

स्क्रबिंग करते समय उसमें विटामिन ई जैल की 1-2 ड्रॉप उसमें मिक्स कर लें और फिर मसाज करें। इससे त्वचा को पोषण मिलेगा और स्किन ग्लोइंग व हैल्दी भी होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static