घर में लगा शीशा बन सकता है कलेश का कारण, जान लें लगाने की सही दिशा

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 05:00 PM (IST)

घर बनाते समय बहुत से लोग वास्तु नियमों का खास ध्यान रखते हैं, क्योंकि इसके अनुसार बहुत सी चीजें आपके जीवन पर प्रभाव डालती हैं। इसलिए किसी भी चीज को खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इसका घर पर कैसा प्रभाव पड़ेगा। वहीं कुछ चीजें घर में पॉजिटिव एनर्जी और सुख-समृद्धि लेकर आती हैं, इन्हीं में से एक है शीशा। शीशा घर में लगाने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़े वास्तु टिप्स....

घर की इस दिशा में लगाएं 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में शीशा पूर्व या उत्तरी दीवार पर लगाना चाहिए। इस दिशा में शीशा लगाना शुभ माना जाता है। इससे आपके घर में सुख-समृद्धि आती है। 

PunjabKesari

तिजोरी या अलमारी के सामने 

शीशा तिजोरी या अलमारी में लगाना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिशा में शीशा लगाने से धन में बरकत होती है। 

न लगाएं टूटा हुआ शीशा 

घर में टूटा हुआ शीशा लगाना अशुभ माना जाता है। इस तरह का शीशा आपके घर में नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न कर सकता है। 

PunjabKesari

बेड के सामने न हो शीशा 

इसके अलावा कभी भी शीशा बेड के सामने नहीं होना चाहिए। यदि किसी कारणवश शीशा बेड के सामने है तो उसे कपड़े से ढक दें। इससे आपके जीवन पर नेगेटिव प्रभाव नहीं पड़ेगा। ऐसा माना जाता है कि यदि सोते समय शरीर का कोई भी हिस्सा शीशे में दिखे तो इससे सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। 

घर में होगा कलेश  

वास्तु शास्त्र के अनुसार शीशा कभी भी दक्षिण या पश्चिम दिशा में नहीं होना चाहिए। इस दिशा में शिशा होने से परिवार के सदस्यों में कलेश बढ़ने लगता है। इसके अलावा कमरे की दीवारों पर भी शीशा आमने-सामने नहीं होना चाहिए। इससे घर में तनाव हो सकता है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static