पीली सरसों के ये अचूक टोटके, दिन दूनी रात चौगुनी करेंगे तरक्की

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 10:24 AM (IST)

हर कोई चाहता हैं कि उनके जीवन सुख-समृद्धि का वास हो। घर में अन्न व धन संबंधी बरकत बनी रहें। मगर कई बार किसी कारण मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता है। इसके कारण धन से जुड़ी समस्याएं होने लगती है। ऐसे में आप पीली सरसों से जुड़े कुछ उपाय अपना सकते हैं। जी हां, वास्तु व ज्योतिषशास्त्र अनुसार, पीली सरसों के दानों से कुछ उपाय करने से जीवन की समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं। चलिए जानते हैं पीली सरसों के अचूक टोटके

. पॉजीटिव एनर्जी के लिए

रोजाना पीली सरसों से घर में छिड़काएं। इसे सबसे पहले घर के पूजा स्थल में छिड़काएं। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है। इसके साथ ही घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है।

. धन की कमी होगी दूर

गुरुवार के दिन गंगाजल से पीली सरसों को शुद्ध करें। फिर सरसों के कुछ दानों को कपूर के साथ पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें। इससे धन संबंधी समस्याएं दूर होती है।

. आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

पीली सरसों के दानों को घर के मुखिया के सिर से वारे। फिर उसे घर से बाहर कही दूर फेंक दें। मान्यता है कि इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

. नजरदोष से बचाव

वास्तु अनुसार, घर या परिवार के किसी सदस्य पर नजरदोष होने पर भी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है। इससे बचने के लिए पीली सरसों के कुछ दाने घर के सभी कमरों में छिड़क दें। इससे घर पर लगी नजर दूर होगी और सुख-समृद्धि का वास होगा।

. पैसों की किल्लत होगी दूर

पीली सरसों के कुछ दाने और 1 कपूर को चांदी या स्टील की कटोरी में जला लें। मान्यता है कि धन की देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती है। ऐसे में पैसों की किल्लत दूर होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static