इन 5 उपायों को आजमाने से होती है धन की प्राप्ति, पैसों से भर जाती है तिजोरी!

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 12:16 PM (IST)

नारी डेस्क: आज के इस लेख में, हम आपको बताएंगे वास्तु शास्त्र के चार सरल और प्रभावशाली उपाय, जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। यदि आप धन की प्राप्ति के लिए प्रयासरत हैं और चाहते हैं कि आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहे, तो ये उपाय आपके लिए बेहद उपयोगी साबित होंगे। हम जानेंगे कि कैसे छोटे-छोटे बदलाव और नियम आपके जीवन में वित्तीय तरक्की ला सकते हैं। तो चलिए, शुरू करते हैं और जानते हैं इन उपायों के बारे में!आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में जो आपकी आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

मनी प्लांट का महत्व

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को धन का प्रतीक माना गया है। ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट धन को आकर्षित करते हैं। घर में इस प्लांट को लगाने से धन में वृद्धि होती है। इसे कुबेर का प्रतीक भी माना जाता है, और इसके लगाने से धन की आमदनी के मार्ग खुलते हैं। हालांकि, इस प्लांट को लगाते समय वास्तु शास्त्र के जानकार से अवश्य सलाह लें।

PunjabKesari

अलमारी की दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर का वास होता है। यदि आपके घर में अलमारी है, तो उसे दक्षिण की ओर ऐसे रखें कि अलमारी का द्वार उत्तर की ओर खुले। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में अलमारी को रखने से माता लक्ष्मी के साथ-साथ कुबेर देवता भी प्रसन्न होते हैं।

मोरपंख का उपयोग

हिंदू धर्म में मोरपंख को भी धन का प्रतीक माना गया है। कहा जाता है कि मोरपंख पर "श्रीं" लिखकर उसे तिजोरी में रखने से धन में वृद्धि होती है। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है, तो उसे कुछ ही दिनों में इसका लाभ मिलने लगता है। 

PunjabKesari

मुख्य द्वार की सफाई

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वार पर टूटी हुई चीजें नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। यदि आप धन पाना चाहते हैं, तो रोज शाम के समय घर के मुख्य द्वार की पूजा करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन की बरसात होने लगती है।

चांदी की वस्तुओं का प्रयोग

चांदी को समृद्धि और धन का प्रतीक माना जाता है, और इसे वास्तु शास्त्र में विशेष महत्व दिया जाता है। अपने घर में चांदी के बर्तनों, जैसे कि थालियां, चमच या चांदी की मूर्तियों का प्रयोग करने से न केवल घर में खूबसूरती बढ़ती है, बल्कि यह धन और समृद्धि को आकर्षित करने में भी सहायक होता है। चांदी की वस्तुएं सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं और घर में सुख-शांति का माहौल बनाती हैं। इसके अलावा, चांदी की उपस्थिति आपके जीवन में आर्थिक प्रगति को भी सुनिश्चित करती है, जिससे आपकी समृद्धि में वृद्धि होती है।

PunjabKesari

इन सरल उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन में धन और समृद्धि को आकर्षित कर सकते हैं। अपने जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए इन वास्तु टिप्स को आजमाना न भूलें!
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static