Vastu Tips: घर में नहीं होगी पैसे की कमी, पर्स में रखें ये 6 चीजें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 10:30 AM (IST)

हर कोई व्यक्ति धन-दौलत के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। परंतु कई बार अच्छे से मेहनत करने के बाद भी मेहनत के अनुसार, फल नहीं मिल पाता। इसके विपरीत कई बार कम मेहनत के बाद भी व्यक्ति धनवान बन सकता है। जबकि कई व्यक्ति रात दिन मेहनत करके भी मेहनत के अनुसार, धन नहीं कमा पाते। इसका कारण आपके जीवन का वास्तु दोष भी हो सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर में  हो सकती है।

PunjabKesari

पर्स में रखें सोने चांदी का सिक्का 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आपको पर्स में सोने या चांदी का सिक्का जरुर रखना चाहिए। लेकिन इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि सिक्का पर्स में रखने से पहले मां लक्ष्मी को जरुर अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। 

PunjabKesari

चावल 

शास्त्रों के अनुसार,अनाज और धन दोनों एक सम्मान ही होते हैं। पर्स में एक चुटकी चावल जरुर रखें। इससे आपका अनचाहा खर्चा भी कम होगा और घर में पैसे की भी कोई कमी नहीं होगी। 

PunjabKesari

मां लक्ष्मी की तस्वीर 

आप पर्स में एक मां लक्ष्मी की तस्वीर भी जरुर रखें। आप मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर रखें, जिसमें वह बैठी हुीू मुद्रा में हो, इससे भी आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। 

पीपल का पत्ता 

हिंदू धर्म में पीपल का पत्ता भी बहुत ही पूजनीय माना जाता है। वास्तु मान्यकताओं के अनुसार, इसे अपने पर्स में रखना चाहिए। अभिमंत्रित करके पीपल का पत्ता शुभ मुहूर्त में  पर्स में आप पैसों के साथ रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसे से भरा रहेगा। 

PunjabKesari

शीशा 

शास्त्रों के मुताबिक, पर्स में शीशे का एक छोटा टुकड़ा भी जरुर रखना चाहिए। इससे आपके पर्स में हमेशा पैसा रहेगा और कभी भी पर्स खाली नहीं होगा। शीशे के अलावा आप पर्स में गोमती चक्र भी रख सकते हैं। 

PunjabKesari

लाल रंग का रखें कागज 

लाल रंग का कागज भी रखना बहुत सहायक माना जाता है। इस कागज में अपनी कोई इच्छा लिखकर उशे रेशमी धागे से बांध कर पर्स में रखें। इससे आपकी इच्छा जरुर पूरी होगी और मां लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बनी रहेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static