घर में लगाने वाले हैं Artificial Grass तो इन वास्तु नियमों का रखें खास ध्यान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 12:23 PM (IST)

हर कोई अपनी इच्छा अनुसार अपने घर को सजाने की कोशिश करता है। कुछ लोग आर्टिफिशियल चीजें इस्तेमाल करके आशियाने की शोभा बढ़ाते हैं तो कुछ लोग हाथों से बनाई गई चीजों से अपना घर सजाते हैं । परंतु वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में रखी हुई एक भी चीज आपके घर में आने वाली पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी का आगमन करती है। उन्हीं में से एक है आर्टिफिशयल ग्रास। सीढ़ियों से लेकर दीवारों तक इसका प्रयोग किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में आर्टिफिशियल घास लगाने से पहले कुछ चीजों का खास ध्यान रखना जरुरी है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में...

इस दिशा में लगाएं आर्टिफिशियल ग्रास 

घर की दक्षिण-पूर्व दिशा या फिर उत्तर-पश्चिम दिशा में आर्टिफिशियल ग्रास लगाना शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इससे घर में पॉजिटिविटी आती है और घर के मुखिया पर भी इसका पॉजिटिव प्रभाव पड़ता है। 

PunjabKesari

दीवार और सीढ़ियों पर लगाएं 

अगर आपके घर की दीवार ऊंची है और पश्चिम दिशा में है तो आप उसे सजाने के लिए आर्टिफिशयल ग्रास का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा सीढ़ियों के साइड में लगी दीवार में भी आप ग्रास लगा सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आर्टिफिशियल ग्रास या प्लांट के साथ कुछ असली पौधे भी जरुर लगाएं। 

साफ-सफाई का रखें खास ध्यान 

आर्टिफिशयल ग्रास घर में लगाने के बाद साफ-सफाई का भी ध्यान रखें क्योंकि इसमें गंदगी होने पर घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है जिसका सीधा असर परिवार के सदस्यों पर पड़ता है। 

PunjabKesari

यहां न लगाएं आर्टिफिशियल ग्रास 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, आर्टिफिशयल ग्रास कभी भी बाथरुम, किचन और पूजा घर में नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। 

इस दिशा में न लगाएं 

आर्टिफिशियल ग्रास को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए। इससे आपकी तरक्की के रास्ते बंद हो सकते हैं और जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम दिशा में भी आर्टिफिशियल ग्रास में घर के मुखिया के कारोबार पर बुरा असर पड़ता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static