Vastu Tips: हर मन्नत पूरी करते हैं क्रिस्टल बॉल, मगर पता हो लगाने का सही तरीका

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 04:26 PM (IST)

क्रिस्टल बॉल में मौजूद पॉजिटिव वाइबस हमारे आस-पास की नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने का काम करती हैं। ये हमारे स्वास्थ्य, भाग्य, रिश्ते और पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव लाते हैं। ये चमचमाती बॉल आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति करने में पूरी तरह सक्ष्म है। तो चलिए आज जानते हैं इस भाग्य चमकाने वाली बॉल से जुड़ी कुछ खास बातें।

क्या है क्रिस्टल बॉल ?

क्रिस्टल बॉल धन और गुड लक का प्रतीक माना जाता है। इसे घर में लाल धागे की सहायता से लटकाया जाता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है। यह क्रिस्टल बॉल आने वाले कल को नजदीक से देखने का एक जरिया है। इस बॉल की खोज सबसे पहले यूरोप में की गई थी। क्रिस्टल बॉल का इस्तेमाल करने से पहले इसकी शुद्धि करना बेहद जरुरी है। 

PunjabKesari, nari

क्रिस्टल बॉल की शुद्धि

अपने मन की मुराद पूरी करने के लिए क्रिस्टल को शुद्ध करना ज़रूरी है। एक कांच के ग्लास में 4 से 5 चम्मच नमक और पानी मिलाएं। इसमें बॉल को एक हफ्ते के लिए डुबो कर रखें। सप्ताह पूरा होने पर क्रिस्टल को पानी से निकाल कर बहते पानी में धोएं। अब किसी कांच की सिरामिक बोतल में क्रिस्टल बॉल रखकर सुबह की धूप में 2 से 3 घंटे के लिए छोड़ दें। इस प्रक्रिया के बाद क्रिस्टल बॉल अपनी सभी पुरानी तरंगों से मुक्त हो जाती है और अब आप इसे घर की सही दिशा में टांग कर अपने मन की मुराद पूरी कर सकते हैं।

कहां रखें क्रिस्टल बॉल ?

घर में सुख-शांति और रिश्तों की मज़बूती के लिए घर के दक्षिण-पश्‍चिम की ओर दो क्लीयर क्रिस्टल बॉल टांगें या फिर रखें।बेडरूम की दक्षिण-पश्‍चिम दिशा में क्रिस्टल बॉल्स रखने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। लिविंग रूम में क्रिस्टल रखने पर परिवार के सभी सदस्यों में एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना बनी रहती है। अगर बेटी की शादी में देरी हो रही है तो बेटी के रूम और घर के ड्राइंग रुम के दक्षिण-पश्‍चिम हिस्से में पिंक कलर का क्रिस्टल बॉल रखें। घर के पूर्वी में इसे लगाने से घर के लोगों में उदासी और तनाव खत्म होता है।

PunjabKesari,nari

कैसे मांगे मुराद ?

क्रिस्टल बॉल को सही दिशा में टांगना ही नहीं बल्कि इससे सामने खड़े रहकर मुराद मांगने के भी कुछ नियम हैं। जैसे कि... आप जीवन में जो कुछ भी चाहती हैं उसका चित्र अपने मन में सोचे।यदि आपको प्रमोशन चाहिए तो कल्पना करेें कि आप उस पद की कुर्सी पर बैठी हैं और टेबल पर आपका नाम और पोस्ट लिखा है। ध्यान रखें कि किसी भी चीज़ की कल्पना करते समय मुस्कुराते रहना बेहद जरुरी है। इसी तरह यदि आप क्रिस्टल्स से पूरे परिवार की ख़ुशहाली और स्वास्थ्य चाहते हैं तो अपने मन में पूरे परिवार की मुस्कुराती हुई तस्वीर की कल्पना करें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static