मेकअप की बिना ही चेहरे पर आएगा Glow,इन 3 चीजें का करें इस्तेमाल

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 11:44 AM (IST)

चेहरा सुंदर और निखरा हुआ हो तो महिलाओं की लुक पर चार-चांद लग जाते हैं। महिलाएं चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए मेकअप भी करती हैं।  मेकअप के साथ आपके चेहरे पर ग्लो आने लगता है। लेकिन कई महिलाओं को मेकअप लगाने से स्किन पर रैशेज भी आने लगते हैं । वहीं दूसरी तरफ कई महिलाएं चेहरे पर नेचुरल ग्लो ही पसंद करती हैं। आप स्किन की अच्छे से देखभाल करके ही चेहरे पर नेचुरल ग्लो ला सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप अपनी त्वचा निखार सकते हैं...

PunjabKesari

चेहरे पर लगाएं चावल और शहद से बना स्क्रबर 

आप स्किन पर कोई बाहरी स्क्रबर का इस्तेमाल करने के बजाय घरेलु चीजों का चेहरे के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। स्क्रबर से आपके चेहरे की डेड त्वचा बहुत ही आसानी से निकल  जाएगी। आप चावल और शहद से बना  स्क्रबर चेहरे के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। चावल में पाए जाने वाला अमिनो एसिड,एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन, मिनरल्स आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। वहीं दूसरी तरफ शहद के एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा को किसी भी तरह की एलर्जी से बचाते हैं। यह आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने में भी मदद करते हैं। 

PunjabKesari

कैसे बनाएं फेसपैक 

. सबसे पहले आप चावल का आटा और शहद लें। 
. दोनों सामग्रियों के 2-2 चम्मच इसमें मिलाएं और फिर चेहरे पर लगा लें। 
. फिर आप हाथों से 2-3 मिनट के लिए चेहरे की मसाज करें। 
. इसके बाद आप चेहरे को सादे पानी से मिला लें। 

 चेहरे की क्लींजग के लिए इस्तेमाल करें बेकिंग सोडा 

आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल चेहरे को क्लीन करने के लिए कर सकते हैं। इसमें पाए जाने वाला सोडा बाइकार्बोनेट आपकी त्वचा को कई तरह के फायदे देता है। यह आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को भी निकालने में मदद करते हैं। 

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल 

. सबसे पहले आप 2 चम्मच बेकिंग सोडा लें । 
. फिर आप इसमें पानी डालें और फिर दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें। 
. मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरे को सादे पानी के साथ धो लें। 

एलोवेरा और खीरे से मिटाएं आंखों के डार्क सर्कल्स 

आप एलोवेरा और खीरे के साथ अपने चेहरे के डार्क सर्कल्स को मिटा सकत हैं। आप खीरे और एलोवेरा को कद्दूकस कर लें। दोनों का रस निकालकर अच्छे से मिलाएं और फिर कॉटन के साथ डार्क सर्कल्स वाली जगह पर लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे के डार्क सर्कल्स कम आएंगे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static