ड्राई ब्रशिंग के साथ ऐसे करें त्वचा को एक्सफोलिएट, एक नहीं होंगे 5 फायदे

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 11:20 AM (IST)

मानसून में त्वचा का खास ध्यान रखना पड़ता है। बदलता मौसम स्वास्थ्य के साथ-साथ त्वचा पर भी प्रभाव डालता है। त्वचा को एक्सफोलिएट और रिजूवनेट करना भी बहुत ही आवश्यक है। आप ड्राई ब्रशिंग तकनीक का इस्तेमाल अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए कर सकते हैं। यह डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करते हैं। इसके अलावा ड्राई ब्रशिंग का इस्तेमाल करने शरीर के टॉक्सिन्स पदार्थों को मेटाबोलाइज करने में भी मदद मिलती है। ड्राई ब्रशिंग का त्वचा पर इस्तेमाल करने से आपको कई फायदे होंगे। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

ड्राई ब्रशिंग करने के फायदे 

ब्लड सर्कुलेशन बेहतर 

ड्राई ब्रशिंग करने से आपका ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। यदि आपके चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा तो आपकी त्वचा एकदम ग्लोईंग दिखेगी और चेहरे पर गुलाबीपन भी आएगा। आप ड्राई ब्रशिंग के साथ अपनी त्वचा पर ग्लो ला सकते हैं। 

PunjabKesari

बालों की ग्रोथ होगी कम 

कई महिलाओं को बॉडी पर अनवान्टेड हेयर हो जाते हैं। आप इस समस्या से निपटने के लिए बॉडी ब्रश कर सकते हैं। इसके अलावा बॉडी ब्रश करने से इनग्रोन बाल और क्लॉग्ड पोर्स की समस्या भी ठीक होती है, जिससे की आपकी त्वचा पर दाने भी नहीं होते। 

स्किन को डिटॉक्स करने में करे मदद 

 त्वचा को ड्राई ब्रश के साथ डिटॉक्स भी किया जा सकता है। इससे आपकी त्वचा के पोर्स साफ हो जाते हैं और पसीने की सहायता से शरीर में मौजूद टॉक्सिन चीजें भी बाहर आ जाती हैं। इसके अलावा त्वचा के डेड सेल्स भी हट जाते हैं और बॉडी अच्छे से डिटॉक्स होती है।  

डेड स्किन सेल्स करे खत्म 

त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए एक्सफोलिएट करना जरुरी होता है। डेड स्किन के हटने से त्वचा साफ हो जाती है और संक्रमित रहित भी होती है। एक्सफोलिएट करने से भी त्वचा की डलनेस गायब हो जाती है। 

PunjabKesari

बॉडी का अतिरिक्ट फैट करे कम 

यदि आप रोजाना सिर्फ 5 मिनट के लिए ड्राई ब्रशिंग करती हैं तो आपकी बॉडी में जमा हुआ अतिरिक्त फैट भी कम हो सकता है। फैट कम होने से आपकी बॉडी अच्छी लगेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static