बनते-बनते बिगड़ जाते हैं आपके काम तो रविवार कर लें ये पान पत्ते का टोटका

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 06:31 PM (IST)

पान के पत्ते का इस्तेमाल अक्सर लोग पूजा में करते हैं। भगवान शंकर, गणपति और भक्त हनुमान जी के मंदिर में पान का पत्ता चढ़ाया जाता है। वहीं अगर बात वास्तुशास्त्र की करें तो इस शास्त्र में भी पान के पत्ते के बहुत से फायदे हैं। जो लोग वास्तु में विश्वास रखते हैं और घर का हर काम वास्तु के अनुसार करते हैं वह पान पत्ते का इस्तेमाल भी घर में सुख शांति और बरकत  बनाए रखने के लिए कर सकते हैं। 

हनुमान जी का प्रिय है पानपत्ता

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, हनुमान जी को पान का पत्ता बहुत ही प्रिय है। मंगलवार और शनिवार, स्नान करके पीपल के पेड़ के नीचे पान का बीड़ा चढ़ाएं। मान्यता है कि पान का बीड़ा हनुमान जी को अर्पित करने से भक्तों की मुसीबतों का बीड़ा वह अपने सिर पर उठा लेते हैं।

PunjabKesari

भगवान शंकर को करें अर्पित

भगवान शंकर जी को पान का पत्ता चढ़ाने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। मुख्य रुप से सोमवार और सावन के महीने में पान का पत्ता, सुपारी, बिल्वपत्र चढ़ाने से वह भक्तों के सारे मनोरथ पूरे करते हैं।

PunjabKesari

पूजा स्थल में करें इस्तेमाल

पूजा के स्थान पर पान के पत्ते का प्रयोग करें। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पान के पत्तों में देवी-देवताओं का वास होता है। नियमित रुप से पूजा स्थल में पान के पत्ते का इस्तेमाल करने से नाकरात्मक ऊर्जा का विनाश होता है और घर में सकरात्मकता बनी रहती है।

काम में आ रही रुकावट होगी दूर

बहुत से प्रयास करने के बाद भी कई बार काम नहीं बनते। यदि आप रविवार के दिन किसी काम पर जा रहे हैं तो पान का पत्ता लेकर निकलें। इससे बिगड़े हुए काम बन जाएंगे और आ रही किसी भी प्रकार के काम में आ रही बाधा भी दूर होगी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static