फाउंडेशन की जगह करें BB क्रीम का इस्तेमाल, 5 मिनट में मिलेगा फ्लॉलेस लुक

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2021 - 05:12 PM (IST)

मेकअप आज हर लड़की के लाइफस्टाइल का खास हिस्सा बन गया है। लड़कियों में इन दिनों बीबी क्रीम का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है। जिसे मेकअप से पहले अप्लाई किया जाता है। वैसे तो कुछ लड़कियां बीबी क्रीम से ज्यादा फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर बात करें बीबी क्रीम की तो उसे अप्लाई करना भी आसान है और मेकअप को इससे स्पेशल तरह का लुक मिलता है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि कब आप फाउंडेशन के जगह पर BB क्रीम लगा सकती हैं।

PunjabKesari

नो मेकअप लुक के लिए

आजकल हैवी मेकअप की जगह नो मेकअप लुक और मिनिमल मेकअप ट्रेंड में है। आम लड़कियों से लेकर बी-टाउन एक्ट्रेस भी नो मेकअप लुक में दिखाई देती हैं। अगर आप भी ग्लोइंग त्वचा के साथ-साथ नो मेकअप लुक चाहती हैं तो बीबी क्रीम इसके लिए बिल्कुल सही है। इसे अपने चेहरे और नेक एरिया पर लगाएं जिससे फ्लॉलेस लुक मिलेगा। 

सन प्रोटेक्शन 

वेकेशन के दौरान ह्यूमिडिटी मेकअप को मेल्ट कर देती है। जिससे चेहरे के साथ-साथ पूरा लुक भी खराब हो जाता है। ऐसे में आप बीबी क्रीम से बिना मेकअप के भी इवन-टोन्ड त्वचा पा सकती हैं। एसपीएफ युक्त बीबी क्रीम त्वचा को कोमल, झुर्रियों से छुटकारा और सनस्क्रीन का काम भी देती है।

PunjabKesari

स्किन पर ब्रेकआउट होने पर 

पिंपल्स को छुपाने के लिए ज्यादा फाउंडेशन का इस्तेमाल करने पर ब्रेकआउट की समस्या हो सकती है। इससे बचने के लिए बीबी क्रीम बेस्ट ऑप्शन है। इसमें एंटी-इंफ़्लेमेटरी और एंटी-एजिंग गुण होते है, जिससे स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर हो जाती है।

जब जल्दी में हो तो लगाएं बीबी क्रीम

अगर आपको काॅलेज या ऑफिस जाने में देर हो गई है तो ऐसे में फाउंडेशन की जगह पर बीबी क्रीम का लगाएं। यह आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज कर नेचुरल लुक के साथ-साथ इवन टोन्ड लुक भी देगी। 

PunjabKesari

नोट: ड्राई स्किन पर मॉइस्चराइजर लगाने के बाद ही क्रीम को अप्लाई करें और सूखने के बाद चेहरे पर मेकअप करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Related News

Recommended News

static