उर्मिला मातोंडकर का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, एक्ट्रेस ने महिलाओं से की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 11:05 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर इंडस्ट्री के साथ-साथ राजनीति में भी एक जाना माना नाम है। एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी काफी फॉलोअर्स हैं। लेकिन हाल ही में एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो गया है। जी हां इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने खुद अपने फैंस के साथ साझा का है। 

ट्वीट कर दी जानकारी 

उर्मिला ने इस संबंध में एक ट्वीट किया और लिखा , 'मेरा इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो गया है। इंस्टाग्राम... पहले वो आपको सीधे मैसेज भेजते हैं और स्टैप्स को फॉलो करने के लिए कहते हैं ताकी आपका अकाउंट वैरिफाई हो जाए। और फिर अकाउंट हैक हो जाता है... सच में????'।

दर्ज कराई शिकायत 

एक्ट्रेस का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने पर उन्होंने इसकी शिकायत महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल में दर्ज भी करवा दी है। आपको बता दें कि एक्ट्रेस का सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने के कारण उनकी सारी फोटोज और वीडियोज डिलीट हो गई हैं। 

महिलाओं को कहा इसे हल्के में न लें 

इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट किया है और महिलाओं को इसे हल्के में न लेने के लिए कहा है। ट्वीट कर उर्मिला ने लिखा , 'साइबर अपराध ऐसा नहीं जिसे महिलाओं को हल्के में लेना चाहिए... मैं जब पुलिस में इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने की प्राथमिकी दर्ज करावाने गई तो वहां मुंबई पुलिस साइबर अपराध की उपायुक्त श्रीमती रश्मि करणडीकर से मिली जिन्होंने मुझे बहुत सी जानकारी दी, निश्चित ही भविष्य में यह काम करेगी।'

सुष्मिता सेन की बेटी का भी हैक हुआ था अकाउंट

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में सुष्मिता सेन की बेटी रेने का भी इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो गया था। जिसकी जानकारी खुद एक्ट्रेस ने शेयर की थी। हालांकि उन्होंने इस संबंध में पुलिस को इसकी शिकायत कर दी थी। 

अकाउंट को हैक होने से बचाने के लिए जरूर करें ये काम 

हम सब जानते हैं कि आज कल साइबर क्राइम कितना बढ़ता जा रहा है। हालांकि आज ज्यादातर पूरी दुनिया ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती हैं। हम वहां अपनी बहुत सारी तस्वीरें भी शेयर करते हैं लेकिन अपने अकाउंट को हैक होने से बचाने के लिए आप यह काम जरूर करें। 

1. मजबूत पासवर्ड रखें
2. निरंतर अपडेट करें
3. Remember Password का उपयोग ना करें

PunjabKesari
4. ब्राउजर हिस्ट्री डिलिट कर दें
5. अलग अकाउंट अलग पासवर्ड
6. लॉग आउट करें
7. Public Wi-Fi को नजरअंदाज करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static