सोमवार को करें ये उपाय, भोलेनाथ दूर करेंगे जीवन की हर परेशानी

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 05:41 PM (IST)

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। वैसे ही सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इस दिन कुछ अचूक उपाय करने से जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिलता है और भगवान शिव का आशीर्वाद भी मिलता है। इसके अलावा यदि सोमवार को पूरे विधि-विधान के साथ भगवान शिव का पूजन किया जाए तो वह जीवन का हर संकट दूर करते हैं। तो चलिए आज आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जिन्हें आप कर सकते हैं। आइए जानते हैं। 

कर्ज से मिलेगा छुटकारा 

शिव पुराण के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति कर्ज में डूबा हुआ है और धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहा है तो रोज उसे रोज शिव मंदिर में जाकर जल अर्पित करना चाहिए। जल अर्पित करते समय इसमें थोड़े से चावल के दाने मिला लें। इसके बाद शिवजी को वस्त्र अर्पित करें। ऐसा करने से कर्ज की समस्या दूर होती है और धन के नए रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

पूरी होगी हर मनोकामना 

यदि आप कोई मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो पांच सोमवार तक पशुपतिनाथ का व्रत करें। यह व्रत भगवान शिव को समर्पित है इसे प्रदोष व्रत की तरह ही रखा जाता है। मान्यताओं के अनुसार, यह व्रत करने से व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।  

परिवार में बढ़ेगा प्यार

सोमवार वाले दिन जल में जौ मिलाएं फिर इसके साथ शिवलिंग का अभिषेक करें। इससे आपको सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलेगा। इसके अलावा सोमवार वाले दिन गेहूं से बना भोग शिवजी को अर्पित करना शुभ माना जाता है। सोमवार वाले दिन गेहूं का दान करने से कुल में वृद्धि होती है और परिवार में प्यार बढ़ता है।

PunjabKesari

जीवन की समस्याएं होगी दूर 

यदि आपके जीवन में कई तरह की समस्याएं रहती हैं तो सोमवार वाले दिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। इससे आपके सारे पाप दूर होंगे और जीवन में आ रही समस्याएं भी दूर होगी।

रुके हुए काम बनेंगे 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लौंग को एनर्जी का कारक माना जाता है। ऐसे में शिवलिंग पर लौंग अर्पित करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। भगवान शिव की कृपा बनती है और कष्ट दूर होते हैं। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static