जानिए पंजाबी मुंडे Sidharth Malhotra की लाइफ के Unknown Facts जो आप नहीं जानते

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 05:49 PM (IST)

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने आज अपनी जिंदगी की नई जर्नी शुरू कर दी है। एक्ट्रेस कियारा उनकी हमसफर बन गई है। उनकी जोड़ी को बॉलीवुड की क्यूट जोड़ी कहा जा रहा है। सिद्धार्थ एक गुड लुकिंग स्टार हैं लेकिन हैंडसम सिध के लिए सिर्फ हैंडसम होना ही काफी नहीं रहा। करियर को बढ़ाने के लिए सिद्धार्थ ने जी-तोड़ मेहनत की हालांकि इसी बीच कई उतार-चढ़ाव भी आए यहां तक कि एक्टिंग छोड़कर वह किसी और काम में भी लग गए थे! चलिए, नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आए और बॉलीवुड के टॉप हीरो बनने वाली सिद्धार्थ की लाइफ की कुछ अनसुनी बातें बताते हैं। 

PunjabKesari
दिल्ली में 16 जनवरी 1985 को जन्मे सिद्धार्थ सिर्फ 18 साल के थे जब उन्होंने मॉडलिंग में करियर शुरू किया था। पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ फिल्मी परिवार से नहीं थे। उनके पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी में कप्तान थे और मां रिम्मा मल्होत्रा हाउस वाइफ हैं। सिद्धार्थ के एक भाई है हर्षद मल्होत्रा जो कि एक बैंकर हैं। सिद्धार्थ ने दिल्ली में ही अपनी शुरुआती पढ़ाई की और कॉलेज भी वहीं से किया। बता दें कि सिद्धार्थ ने बीकॉम की डिग्री ली थी। शायद आप ना जानते हो कि सिद्धार्थ 16 साल के थे जब उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रख लिया था।  

PunjabKesari

वह स्टार प्लस पर प्रसारित' धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान' में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने जयचंद (छोटे पृथ्वीराज चौहान के भाई) की भूमिका निभाई। इस शो के बाद उन्होंने मॉडलिंग में कदम रखा हालांकि लंबे संघर्ष के बाद उन्हें पहचान मिली। उन्होंने कई विज्ञापनों व मैगजीन के लिए काम किया। 4 साल लगातार मॉडलिंग में होने के बावजूद वह असफल रहे तो उन्होंने मॉडलिंग छोड़ दी। इसके बाद उन्होंने अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित एक फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें चुन लिया गया। हालांकि, वो फिल्म कभी आई ही नहीं। 2008 में, उन्हें प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म फैशन के साथ बॉलीवुड में शुरुआत करने का मौका मिला था। जब एक्टिंग में सिक्का नहीं जमा तो उन्होंने ये काम भी एक साइड पर रखकर सहायक डायरेक्टर के रूप में काम शुरू कर दिया। उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म रा-वन मे एक क्लैपर के रूप में काम शुरू किया था। फिर बड़ा ब्रेक मिलने से पहले उन्होंने फिल्म 'माइ नेम इज़ ख़ान' और 'दोस्ताना' के लिए सहायक निर्देशक का काम किया।

PunjabKesari
 फिल्म शेरशाह में वह टॉप स्टार की लिस्ट में आ पहुंचे। इस फिल्म में उन्हें बहुत वाहवाही मिली वहीं कियारा के साथ उनकी रील औऱ रियल लाइफ जम गई। फिल्म विलेन भी हिट रहीं जिसमे वह रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर के साथ नजर आए। यह फिल्म 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर कमर्शियल ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। पर्सनल लाइफ की बात करें तो सिद्धार्थ का नाम ज्यादा लड़कियों से नहीं जुड़ा। पहली फिल्म के बाद उनकी आलिया भट्ट के साथ डेटिंग की खबरें आई थी। दोनों ने एक ही फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। उन्हें  करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में देखा गया था और तब से उनके अफेयर की अफवाहें हर जगह थीं। फोटोशूट से लेकर वेकेशन तक दोनों एक-दूसरे की कंपनी एन्जॉय कर रहे थे। लेकिन अचानक साल 2017 में दोनों अलग हो गए हालांकि फैंस चाहते थे कि फिल्म में उनकी केमेस्ट्री देखकर रियल कपल बने लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। ऐसा क्यों हुआ दोनों ने ही कुछ ऑफिशियली नहीं कहा। इसके बाद फिल्म शेरशाह के दौरान वह कियारा के नजदीक आए और अब दोनों रियल लाइफ कपल बनने वाले हैं।

PunjabKesari
वहीं सिद्धार्थ की जिंदगी से एक विवाद भी जुड़ा है। दरअसल, सिद्धार्थ ने अपने दो प्रशंसकों पर 10 करोड़ रु. का मुकदमा ठोक दिया था क्योंकि दिल्ली के रहने वाले दो भाई-बहनों ने सिद्धार्थ फैन क्लब नाम से एक वेबसाइट खोली और स्टार के नाम से माल और टी-शर्ट भी बेचने लगे थे। इसके अलावा वह एक विवादित बयान देकर भी सुर्खियों में आ गए थे दरअसल, एक टॉक शो में उन्होंने कहा था कि वे माधुरी दीक्षित को बिस्तर पर ले जाना पसंद करेंगे। जो भी, आज सिद्धार्थ मल्होत्रा काफी फेमस स्टार है। कई पुरस्कार उन्होंने अपनी झोली में लिए हैं। उन्होंने 2013 में मोस्ट प्रॉमिसिंग डेब्यू मेल के लिए स्टारडस्ट अवार्ड और साल के डेब्यू एक्टर-मेल फॉर स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविज़न अवार्ड जीता।  आपको सिद्धार्थ-कियारा की जोड़ी कैसे लगती है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static