अपनी हेल्थ से Compromise नहीं करती  ट्विंकल खन्ना,  तभी 48 की उम्र में भी दिखती है जवां

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 01:57 PM (IST)

बॉलीवुड की अदाकारा ट्विंकल खन्ना भले ही सालों से  फिल्मी पर्दे से दूर हैं लेकिन उनके हुस्न का जलवा आज भी बरकरार है।  अक्षय कुमार के साथ शादी के बाद फिल्मी  दुनिया से संन्यास ले चुकी ट्विंकल अपने हेल्थ से कॉम्प्रोमाइज नहीं करती हैं, तभी तो वह 48 साल की उम्र में भी बहुत ही ज्यादा एनर्जेटिक और यंग दिखती हैं। हालांकि उनकी इस खूबसूरती का राज सिर्फ जिम में पसीना बहाना नहीं बल्कि हेल्दी खाना भी है। 

PunjabKesari
बच्चों की डाइट का भी रखती हैं खास ख्याल

ट्विंकल  अपनी डाइट पर पूरा ध्यान देती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह एक्सेल शीट पर ब्रेकफास्ट, लंच बॉक्स, स्नैक्स और डिनर फूड्स को कलर के हिसाब से डिवॉइड करती हैं।  ब्रेकफास्ट में व्हाइट (अंडा ब्रेड), लंच में ग्रीन (हरी सब्जियां) चीजों को शामिल करती है। अपने साथ- साथ वह बच्चों की डाइट का भी पूरा ख्याल रखती हैं। 

PunjabKesari
ट्विंकल को सीताफल आईसक्रीम खाना है पसंद 

बच्चों में खाने को  हेल्दी बनाने के लिए वह  क्विनोआ टिक्की डाल देती है। इसके अलावा वह आटे में उबले आलू या सब्जियां मिक्स कर देती है, जिससे बच्चों को पता ही नहीं चलता कि वह सब्जियां खा रहे हैं।  खुद को फ्रेश और मूड को सही करने के लिए वह कभी-कभार सीताफल आईसक्रीम या चॉकलेट चिप्स कुकीज  भी खा लेती हैं।

PunjabKesari

फलों के छिलके भी खा लेती है Actress

दिलचस्प बात यह है कि ट्विंकल सिर्फ फल ही नहीं बल्कि इसके छिलके भी खा लेती हैं। उन्होंने खुद स्किन केयर सीक्रेट शेयर करते हुए बताया था कि- मैं खट्टे फलों के छिलके भी खाती हूं, संतरे के छिलके में फल की तुलना में अधिक फाइबर होता है। संतरे के छिलके फाइबर, विटामिन-सी, फोलेट, विटामिन-बी6, कैल्शियम और अन्य जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। 

PunjabKesari
नहीं होती ज्यादा परेशान 

ट्विंकल सुबह उठकर सबसे पहले गुनगुना नींबू पानी पीती हैं। इसके अलावा वह पूरे दिन में भी खूब पानी पीती है।  उनका कहना है कि वह जिम में बोर हो जाती है। ऐसे में  वहसिर्फ वॉक व योग करना ही पसंद करती है। उनकी खूबसूरती का सबसे बड़ा राज यह है कि वह अपनी प्रॉब्लम्स को भी हल्के में लेती है और ज्यादा परेशान नहीं होती, जिससे वह मेंटल स्ट्रेस से दूर रहती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static