इस नवरात्रि ट्राई करें एथनिक और इंडो वैस्टर्न का तड़का

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 06:01 PM (IST)

चैत्र नवरात्रि शुरू हो गए हैं। नवरात्रि को लेकर महिलाओं में ज्यााद क्रेज रहता है। महिलाओं के लिए ये पर्व व्रत और पूजा-अर्चना तक ही सीमित नहीं।  वे नवरात्रि के नौ दिनों आकर्षक परिधान पहनना पसंद करती हैं। तो इस नवरात्रों में आप एथनिक और इंडो वेस्टर्न ड्रैस ट्राई करके आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं।

ट्राई करें मल्टी लेयर्ड और फ्लोरल प्रिंटेड लहंगा

PunjabKesari

लहंगा ज्यादातर महिलाओं की फेवरेट ड्रैस है। त्योहारों में या फिर शादी-पार्टी में ट्रडिशनल लुक के लिए महिलाओं की पहली पसंद लहंगा ही होता है। इस चैत्र नवरात्रि में आप लहंगा ट्राई कर सकती हैं। इसकी कई वराइटी जैसे लेयर्ड लहंगा, मल्टी लेयर्ड लहंगा, एसिमेट्रिक लेयर्ड लहंगा व चेन्या चोली इन दिनों ट्रैंड में है। इसके अलावा गर्मियों को ध्यान में रखते हुए आप फ्लोरल प्रिंटेट इंडो वैस्टर्न लहंगा भी ट्राई कर सकती हैं। गुजराती कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाले बैंगनी, गुलाबी, हरा, नारंगी आदि रंगों के शेड वाले लहंगे भी पहन सकती हैं।

कैरी करें ये एस्सेसरीज

गुजराती बैंग्स

मार्केट में गुजराती और शीशे की कारीगरी वाले कई हैंड बैंग्स और पोटली बैग्स मौजूद हैं। जिन्हें आप लहंगे, साड़ी, लॉग कुर्ती और जींस-टॉप के साथ कैरी कर कर सकती हैं।

ईयर रिंग्स

PunjabKesari

बाजार में नवरात्रि में पहनने के लिए कई तरह की ट्रडिशनल जवैलरी मिल जाएगी। इन नवरात्रों में कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो आप फ्लोरल प्रिंडेट या फिर गुजराती ईयर रिंग्स कैरी कर सकती हैं। आजकल ये काफी डिमांड में हैं।

जूतियां

मार्केट में कई तरह की रंग बिरंगी पंजाबी और गुजराती जूतियां मौजूद हैं। जिसे आप एथनिक और इंडो वेस्टर्न ड्रैस किसी के साथ भी कैरी करके अपनी लुक को चार चांद लगा सकती हैं।

साड़ी

ट्रडिशनल वियर में साड़ी काफी अच्छी लुक देती है। मार्केट में कई तरह की ट्रडिशनल और इंडो वैस्टर्न साड़िया मौजूद हैं। अगर साड़ी में कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो आप रेड, पिंक और ऑरेंज कलर की राजस्थानी बंधनी साड़ी ट्राइ कर सकती हैं।

शरारा और गरारा

नवरात्र में गर्मियों को ध्यान में रखकर महिलाएं ट्रडिशनल और फ्यूजन आउडफिट्स भी कैरी कर सकती हैं। इसमें खास है शरारा और गरारा। इसकी कई वैराइटी ट्रेंड में हैं। जिनमें मल्टी कलर शरारा, कुर्ता शरारा सेट, कढ़ाई और गोटा एथनिक स्ट्रेट कुर्ती मौजूद हैं। इसके अलावा आप अनारकली सूट भी ट्राई कर सकती हैं। इसमें चूड़ीदार पैजामी के साथ लॉग और मनी अनारकली काफी डिमांड में है।

लॉन्ग कुर्ती और जींस

PunjabKesari

आप जींस के साथ रेड, पिंग, ऑरेंज और यलो जैसे ब्राइट कलर की लॉन्ग कुर्ती भी ट्राई कर सकती हैं। आप चाहें तो कुर्ती के ऊपर गुजराती जैकेट डालकर अपनी लुक को औरों से अलग बना सकती हैं।

लॉन्ग स्कर्ट और टॉप के साथ श्रग

नवरात्र में आप लॉन्ग स्कर्ट, क्रॉप टॉप और उसके ऊपर कलरफुल श्रग ट्राई कर सकती हैं। गर्मियों में ये ड्रैस काफी ट्रैंड में हैं।

ट्राई करें अंगरखा

PunjabKesari

नवरात्रों में महिलाएं अलग तरह से सजना पसंद करती हैं। इन नवरात्रों में आप पूरी तरह से ट्रडीशनल नहीं पहनना चाहतीं तो अंगरखा ट्राई कर सकती हैं। एक्ट्रस सारा अली शान ने भी जींस के साथ अंगरखा पहना था, जिसमे वह बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। आप भी इसे ट्राई कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static