खराब हो जाती है धनिया की पत्तियां तो रखने से पहले फॉलो करें ये Kitchen Hacks

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 04:44 PM (IST)

हर सब्जी, दाल में धनिया का इस्तेमाल होता है। ऐसे में महिलाएं बाजार से इकट्ठा ही धनिया ले आती हैं  लेकिन ज्यादा दिनों तक किचन में पड़े रहने के कारण धनिया खराब होने लगता है। धनिया की पत्तियां पीली पड़ने लग जाती है। ऐसे में आपको कुछ ऐसे ट्रिक्स बताते हैं जिनके जरिए आप धनिया को लंबे समय तक फ्रेश रख सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ट्रिक्स...

नहीं सड़ेगी पत्तियां 

धनिया पत्ते ज्यादा दिनों तक पड़ा रहे तो यह सड़ने लगता है। ऐसे में आप इन्हें स्टोर करने के लिए पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक गिलास पानी में धनिया के तनों को डुबोकर रख दें। फिर प्लास्टिक बैग्स के साथ इसे कवर कर दें। 48 घंटे के बाद पानी को बदलते रहें। इससे धनिया एकदम फ्रेश रहेगा और उसका रंग भी खराब नहीं होगा। 

PunjabKesari

एयरटाइट कंटेनर में कर दें स्टोर 

धनिया की पत्तियों को आप किसी एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करके रख सकते हैं। धनिया के पत्तों को धोकर सुखा लें फिर जैसे पानी सुख जाए तो इसे टिशू पेपर में रैप करके रखें। टिशू पेपर में रैप करके स्टोर करने से धनिया एकदम फ्रेश रहेगा और खराब नहीं होगा। 

 धनिया काटकर फ्रिज में रखें 

फ्रिज में भी आप धनिया स्टोर करके रख सकते हैं। धनिया की पत्तियों को बारीक-बारीक करके काट लें। फिर इसे प्लास्टिक की डिब्बे में भरकर फ्रिज में रखें। इस तरह भी धनिया की पत्ती एकदम फ्रेश रहेंगी। 

PunjabKesari

प्लास्टिक बैग में करें स्टोर 

आप धनिया के पत्तों को जिप लॉक प्लास्टिक बैग में स्टोर करके रख सकते हैं। धनिया धोकर सुखा लें फिर पत्तियों को टिशु पेपर में लपेटकर रखें। टिशु पेपर में लपेटकर आप धनिए को प्लास्टिक के बैग में रख दें। इससे धनिया की पत्तियां एकदम फ्रेश रहेगी। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static