नहीं है फ्रिज तो भी गर्मियों में पानी रहेगा बिल्कुल ठंडा, बस अपना लें ये 3 Hacks

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 04:34 PM (IST)

गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है ऐसे में इस मौसम में सभी ठंडा पानी पीना पसंद करते हैं परंतु ठंडा पानी पीने के लिए सभी फ्रिज का ही इस्तेमाल करते हैं। फ्रिज का ठंडा पानी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है कुछ लोग तो इसको पीने से बीमार भी हो जाते हैं। ऐसे में आप नैचुरल तरीके से ठंडे हुआ मटके का पानी पी सकते हैं। मटके के पानी को भी आप और ठंडा कर सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं कि कुछ ऐसे तरीके जिनके जरिए आप मटके के पानी को ठंडा कर सकते हैं

मटके पर लपेट दें बोरी 

गर्मी शुरु होते हुए सब घर में बने मटके का पानी पीते हैं क्योंकि फ्रिज का पानी ठंडा होता है और पीने से भी स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं। ऐसे में आप फ्रिज की जगह मटके से नैचुरल ठंडा किया हुआ पानी पी सकते हैं। गर्मी में मटका रखकर इस पर सूती के मोटे कपड़े से या फिर बोरी लपेट दें। इसके बाद बोरी के चारों और पानी डाल दें। इससे पानी ठंडा रहेगा। 

PunjabKesari

कूलिंग फैन आएगा काम 

गर्मियों में पानी ठंडा करने के लिए आप कूलिंग फैन का इस्तेमाल कर सकते हैं। मटके के पानी को अगर आप जल्दी ठंडा करना चाहते हैं तो मटके पर बोरी लपेट दें इसके बाद इसे पानी डालकर गीला कर लें। इसके बाद मटके के साथ एक टेबल फैन लगाकर चला दें। फैन की हवा से पानी कुछ ही देर में ठंडा हो जाएगा।

PunjabKesari

तांबे के मटके में रहेगा पानी ठंडा 

मिट्टी के मटके के अलावा आप तांबे के मटके का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे भी पानी नैचुरल तरीके से ठंडा रहेगा। तांबे के मटके में अगर आप रात में पानी डाल देंगे तो यह सुबह तक काफी ठंडा हो जाएगा। इस मटके की खासियत यह भी है कि जैसे जैसे तांबे का तापमान बढ़ता है तो उसमें मौजूद पानी भी ठंडा हो जाता है। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static