सास-ससुर के सामने फाड़े नई दुल्हन के कपड़े, प्राइवेट पार्ट में डाली मिर्ची और फिर...

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 01:44 PM (IST)

आज भी कई जगहों पर माता-पिता बेटी को दहेज में ढेरों उपहार, गहनें, कपड़े, वाहन या नकदी पैसे देते हैं, ताकि उसे ससुराल में कोई दिक्कत ना हो वो खुश रहें। मगर, दहेज के लालची लोगों का इतने से पेट कहां भरता है। राजस्थान, भीलवाड़ा की रहने वाली 19 वर्षीय महिला प्रिया के साथ दहेज उत्पीड़न व मौत का मामला सामने आया है।

दहेज मांगने का है आरोप

19 वर्षीय प्रिया ने ढाई महीने पहले जहाजपुर कस्बे, पंडेर गांव के विक्रम के साथ सात फेरे लिए थे। मगर, शादी के कुछ महीने बाद ही उन्होंने कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। मौत से पहले प्रिया ने एक वीडियो बनाकर अपने साथ हुई जायती का जिक्र किया।

PunjabKesari

जंगल में की गई अमानवीय हरकतें

प्रिया ने अपना वीडियो वायरल करते हुए आरोप लगाया कि उसे जबरदस्ती जंगल में ले जाया गया और पहले उसके कपड़े उतारकर सास ससुर के सामने लाया गया। फिर उसके प्राइवेट पार्ट में लाल मिर्च डालने की कोशिश की गई। इससे वह काफी आहत हुई। जैसे -तैसे प्रिया वहां से बच निकली और अपने पिता को फोन कर सारा हाल सुनाया। इतने में किसी ने प्रिया के हाथ से फोन लेकर काट दिया। थोड़ी देर बाद पिता को सूचना मिली कि बेटी ने जहर खा लिया है और उसे इलाज के लिए भीलवाड़ा ले जाया जा रहा है।

दूसरे वीडियो में प्रिया ने बताई पूरी सच्चाई

प्रिया के पिता भेरूलाल भीलवाड़ा पुलिस लाइन में बतौर हेड कांस्टेबल काम करते हैं। मौत से पहले उन्होंने बेटी का दूसरा वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने परिजनों से बात करते हुए कहा कि सास-ससुर के सामने उसके पूरे कपड़े फाड़े गए। जबरदस्ती जहर खिलाया गया। मगर, अपनी बात कहते-कहते वह खामोश हो गई।

क्या कहना है मृतका के पिता का?

पिता भेरूलाल ने बताया कि उनकी 5 बेटियां और 2 बेटे हैं। उन्होंने प्रिया की शादी इसी साल नंवबर में की थी। शादी में उन्होंने 4 तोला सोना, टीवी, फ्रिज, डबल बेड सहित कई घरेलू सामान दिया। मगर, शादी के 5-7 दिन बाद ही ससुराल वाले उसके साथ मार-पीट कर लगे और 6 लाख की डिमांड रखी। बागोर थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद भी उसके साथ मारपीट होती रही। इसके बाद वो परेशान होकर अपने मायके लौट आईं। मगर, 18 जुलाई को प्रिया अपने पति की बातों में आकर ससुराल लौट गई। मगर, 19 जुलाई को उसके साथ दोबारा मारपीट शुरू कर दी गई। तब प्रिया ने पंडेर थाने में शिकायत दर्ज करवाई और राजीनामे के बाद प्रिया को फिर से ससुराल भेजा गया।

PunjabKesari

मगर, ससुराल वाले प्रिया को भीलवाड़ा की बजाए कोटा एमबीएस में भर्ती करवाकर चले गए। एक दिन तक बेटी अस्पताल में अकेली रही। प्रिया के परिजन वहां पहुंचे और उससे इसका कारण जाना। इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया और मामले की जांच शुरू की।

आज जमाना बहुत मॉर्डन हो गया है लेकिन हमारे समाज में दहेज प्रथा ने अभी भी लोगों को जकड़ रखा है। यही नहीं, देश की कितनी बेटियां आज भी इस काली प्रथा की भेंट चढ़ा दी जाती है। हाल ही में दहेज प्रथा का एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसे सुनने के बाद कोई भी माता-पिता अपने बेटी की शादी करने से डरेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static