Bollywood के 10 टॉप स्टार्स जो कह गए 2021 में अलविदा, मौत की खबर फैंस को दे गई गहरा सदमा

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 12:47 PM (IST)

साल 2021 खत्म हुआ और सेलेब्स नए साल के जश्न की तैयारियों में लगे हैं और साल 2022 का वेलकम करने को तैयार है लेकिन यह साल कई सेलेब्स के लिए बेहद दर्द भरा रहा।साल 2022 का सूरज बहुत से स्टार्स नहीं देख पाए क्योंकि वह इस दुनिया से अचानक ही अलविदा कह गए। उनके जाने का गम जितना उनके परिवार को लगा उतना ही फैंस को भी।  काश नए साल का जश्न मनाने में वह भी हमारे साथ होते। आज उन्हीं जाने-माने स्टार्स के बारे में आपको बताते हैं जिनका जाना हर किसी को हैरान परेशान कर गया।

1. सिद्धार्थ शुक्ला

टीवी के फेमस टीवी एक्टर और  'बिग बॉस 13' के विनर सिद्धार्थ शुक्ला 2 सितंबर 2021,को इस दुनिया को अलविदा कह गए। उनका जाना हर किसी को गहरा सदमा दे गया । शहनाज गिल जो उनके सबसे ज्यादा करीब थी वह बेसुध हो गई । खबरों के मुताबिक, 40 साल के सिद्धार्थ को हार्ट अटैक आया था।
उन्होंने सीने में दर्द थी जिसके चलते उन्होंने रात को सोने से पहले दवाई खाई थी लेकिन सिद्धार्थ सुबह उठ नहीं पाए। 

PunjabKesari

2. दिलीप कुमार

बॉलीवुड के लेजंड स्टार दिलीप कुमार का 98 की उम्र में 7 जुलाई 2021 को निधन हो गया था। वह काफी समय से बीमार चल रहे थे और मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में दाखिल थे। उनके जाने का सदम उनकी पत्नी सायरा के साथ फैंस और कई बॉलीवुड स्टार्स को लगा।

PunjabKesari

3.सुरेखा सीकरी

फेमस सीरियल बलिका वधू की दादी सा का रोल निभाने वाली मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी ने भी 16 जुलाई 2021 में दुनिया को अलविदा कह दिया। नैशनल अवॉर्ड से सम्मानित सुरेखा कार्डिएक अरेस्ट की शिकार हो गई थी।

PunjabKesari

4. राजीव कपूर

कपूर खानदान को साल की शुरुआत में ही एक और झटका लगा था। ऋषि और ऋतु नंदा के निधन के बाद फरवरी 2021 में राज कपूर के छोटे बेटे और एक्टर राजीव कपूर भी हार्ट अटैक के चलते दुनिया को अलविदा कह गए। 

PunjabKesari

5. शशिकला सहगल

60 और 70 दशक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली शशिकला सहगल भी अप्रैल 2021 में दुनिया को अलविदा कह गईं। उम्र के आखिरी पड़ाव तक वह काम करती रहीं। 'मुझसे शादी करोगी' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी कई फिल्मों में भी वह दिखीं।

PunjabKesari

6. राज कौशल

फेमस एक्ट्रेस और फिटनेस फ्रीक मंदिरा बेदी के पति राज कौशल भी जून 2021 को हार्ट अटैक से चल बसे थे। राज कौशल फिल्म डायरेक्शन और प्रॉडक्शन का काम करते थे। उन्होंने 'प्यार में कभी कभी', 'शादी का लड्डू', 'माय ब्रदर निखिल' और 'एंथनी कौन है' जैसी फिल्में प्रड्यूस की थीं। उनका इस तरह जाना सबके पैरों तले जमीन खिसका गया। 

PunjabKesari

7. अनुपम श्याम 'ठाकुर सज्जन सिंह'

ठाकुर सज्जन सिंह से घर घर में अपनी पहचान बनाने वाले अनुपम श्याम भी अगस्त 2021 में चल बसे थे। 63 साल के अनुपम को किडनी संबंधी दिक्कतें थी। शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था लेकिन वह आखिर तक शूटिंग करते रहे। उनकी पॉपुलेरिटी का आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्हें असली नाम से कम ही लोग जानते हैं। 

PunjabKesari

8. घनश्याम नायक 'नट्टू काका'

नट्टू काका के जाने का भी फैंस को गहरा सदमा लगा। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में नट्टू काका का रोल निभाने वाले एक्टर घनश्याम नायक गले के कैंसर से पीड़ित थे। नट्टू काका ने अपने पूरे करियर में 350 से अधिक टीवी शोज और 200 से ज्यादा गुजराती व हिंदी फिल्मों में काम किया था।

PunjabKesari

9. बिक्रमजीत कंवरपाल

टीवी और फिल्मों के जाने-माने एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल कोरोना के चलते दुनिया को अलविदा कह गए। बड़ी बात यह थी कि साल 2003 में इंडियन आर्मी की नौकरी से रिटायर होने के बाद वह एक्टिंग लाइन में आए थे। 52 साल के बिक्रमजीत ने कई फिल्में कीं, जिनमें 'पेज 3', 'रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द इयर', 'आरक्षण', 'मर्डर 2', '2 स्टेट्स' और 'द गाजी अटैक' समेत कई और फिल्में शामिल हैं।

PunjabKesari

10. अमित मिस्त्री

हार्ट अटैक के चलते एक्‍टर अमित मिस्‍त्री भी 2021 में दुनिया को अलविदा कह गए। अमित मिस्त्री ने फिल्म 'क्या कहना' में प्रीति जिंटा के छोटे भाई का रोल प्ले किया था। इसके अलावा वह 'तेनाली रामा', 'मैडम सर' और वेब शो 'बंदिश बैंडिट्स'  में भी नजर आए। उन्होंने 'एक चालीस की लास्‍ट लोकल, 'शोर इन द सिटी' और 'यमला पगला दीवाना' जैसी फिल्‍मों में भी काम किया।

PunjabKesari

ये वो 10 बड़े स्टार्स के नाम थे जो साल 2021 में अचानक ही दुनिया को अलविदा कह गए और फैंस को गहरा सदमा दे गए लेकिन इनकी कलाकारी को लोग कभी नहीं भूल सकते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static