50 की उम्र में दिखेंगी एक्ट्रेस तब्बू सी यंग एंड Beautiful जब डेली रुटीन में शामिल करेगीं ये 5 आदतें

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 01:10 PM (IST)

50 की उम्र में कदम रखती हीं महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां साफ नजर आने लगती हैं। बुढ़ापा छुपाना मुश्किल हो जाता है। झुर्रियां और दाग-ध्बबों को छिपाने के लिए अक्सर महिलाएं कई सारे ब्यूटी प्रोड्क्टस का इस्तेमाल करती है। बेशक मेकअप से चेहरे की खूबसूरत बढ़ जाती है लेकिन उसमें मौजूद केमिकल स्किन की नमी को छीन लेते हैं और चेहरे की चमक खो जाती है। इससे आप बूढ़ी लगने लगती हैं।  लेकिन क्या आपको पता है कि 50 की उम्र में अगर आप चाहें तो बिना मेकअप के भी खूबसूरत नजर आ सकती हैं। इसके लिए आपको बस चाहिए आपनी डेली लाइफ में कुछ बदलाव करने की जरुरत होगी...

 

डाइट में हेल्दी चीजों को करें शामिल

आप नियमित रुप से हेल्दी ताजे फलों-सब्जियों का सेवन करें। इससे आपकी त्वचा खिली-खिली नजर आएगी। ये ही नहीं आपके बाल भी मजबूत होंगे। इसके लिए आप अपनी डाइट में विटामिन-सी, प्रोटीन और एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर फूड्स को जरुर शामिल करें, जैसे की पालक, संतरा, दूध आदि को आहार का हिस्सा बना लें।

PunjabKesari

पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं

शरीर में पानी की कमी से भी एक्ने, पिंपल और अन्य स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं। पानी पीने से शरीर में टॉक्सिक पदार्थ बाहर नुकलते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए खुद को हाइड्रेट रखें और खूब पानी पिएं।

ब्यूटी स्लिप लें

नींद की कमी के कारण अक्सर आंखों के नीचे डार्क सर्कल और झुर्रियों की समस्या से परेशान हो सकते हैं। ऐसे में हेल्दी स्किन के लिए नियमित रुप से 7-8 घंटे की नींद जरुर लें। इससे स्किन चमकदार और फ्रेश नजर आएगी।

PunjabKesari

चेहरे की नियमित रुप से मसाज करें

रोज रात को सोने से पहले चेहरे की मसाज करना न भूलें। इससे त्वचा में कसाव आता है और साथ ही फाइन लाइन्स कम होने में मदद मिलती है। मसाज के लिए किसी अच्छी क्रीम का इस्तेमाल करें।

तनाव से बचें

तनाव के कारण चेहरे पर झुर्रियां नजर आ सकती हैं, तो बेहतर स्किन के लिए तनाव से जितना हो सके दूर रहें।

PunjabKesari


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static