Beauty Tips: आईब्रो बनवाते वक्त इन बातों का रखेंगी ध्यान तो बिल्कुल नहीं होगा दर्द!

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 10:56 AM (IST)

महिलाओं को हर 10-15 दिन में आईब्रो बनवानी पड़ती है। आईब्रो बनते ही चेहरे पर निखार और भी बढ़ जाता है, लेकिन थ्रेडिंग के वक्त काफी तेज दर्द भी होता है। कई बार दर्द में हम हिल जाते हैं तो आईब्रो की शेप भी बिगड़ जाती है, जिससे पूरा लुक खराब हो जाता है। कुछ महिलाओं को थ्रेडिंग के वक्त बहुत ज्यादा दर्द होता है। ऐसे में आईब्रो पर कट लगने के चांस भी बढ़ जाते हैं। अगर आप भी थ्रेडिंग के दर्द से परेशान रहती हैं तो आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं जिनसे आपका दर्द काफी कम हो जाएगा।

1. बर्फ लगाएं

जब भी थ्रेडिंग करवाएं तो पहले बर्फ लगा लें, जिससे स्किन सुन्न हो जाती है और दर्द का पता नहीं चलता। बर्फ लगाने से दर्द तो कम होता ही है, साथ ही स्किन लाल भी नहीं होती।

PunjabKesari

2. टाइट स्किन रखें

अगर आपको थ्रेडिंग बनवाते समय दर्द होता है तो आई एरिया के ऊपर नीचे के स्किन को टाइट करके रखें। ऐसा करने से स्किन को ज्यादा नुकसान नहीं होगा और ना ही दर्द होगा।

PunjabKesari

3. स्किन को रब करें

जब भी थ्रेडिंग करवाएं तो उस एरिया को रब कर लें। स्किन को रब करने से एक्सट्रा ऑयल भी निकल जाता है, जिससे बाल आसानी से निकल जाएंगें, साथ ही फालिक्स भी कमजोर हो जाएंगे।

4. टोनर का इस्तेमाल करें

अगर आपको बहुत जलन और दर्द हो रहा है तो आईब्रो और अपर लिप्स बनवाने से पहले स्किन पर थोड़ा टोनर लगा लें। इससे स्किन ठंडी हो जाएगी और दर्द भी कम होगा।

PunjabKesari

5. एलोवेरा जेल लगाएं

आइब्रो या अपर लिप्स बनवाने के बाद काफी देर तक स्किन लाल रहती है। कुछ लोगों को दाने भी निकल आते हैं। ऐसे में आप एलोवेरा जेल या किसी जेल से त्वचा पर मसाज करें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static