Beauty Tips: गालों में चाहिए नेचुरल लाली तो इन तरीकों से करें टमाटर का इस्तेमाल

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 01:30 PM (IST)

आजकल लाइफस्टाइल बहुत ज्यादा बिगड़ गई है, उसका सीधा असर उनके शरीर पर पड़ता है। बाहर के उल्टे-सीधे खान-पान से लोगों के शरीर के साथ-साथ चेहरे को भी खराब कर देता है, इससे कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं पार्लरों में जाकर हजारों रुपये खर्च कर देती है जबकि घर पर बस इस चीज से आप चुटकियों में खूबसूरत त्वचा पा सकते हो।  हम बात कर रहे हैं टमाटर कीय़ टमाटर एक ऐसा इंग्रीडिएंट  है जो हर धर में बड़ी आसानी से मिल जाता है, इसमें मौजूद विटामिन सी और लाइकोपीन आपकी स्किन की रंगत निखारने का काम करते हैं, इसी के चलते आज हम आपको टमाटर के इस्तेमाल के कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आपका चेहरा और ज्यादा खूबसूरत दिखेगा। आइए जानते हैं टमाटर को आप कैसे स्किन केयर में शामिल कर सकते हैं...

बनाएं टोमैटो आइस क्यूब

टमाटर के आइस क्यूब बनाने के लिए टमाटर के रस को बर्फ की ट्रे में डालें और इसे जाम लें। रोजाना एक क्यूब को एक मुलायम कपड़े में लपेटकर उससे चेहरे पर मसाज करें। इससे आपकी त्वचा टाइट रहेगी और उसका ग्लो बरकरार रहेगा।

PunjabKesari

चेहरे पर लगाएं टमाटर के टुकड़े

अपनी स्किन को और ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए अगर आप सरल तरीके से टमाटर का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो टमाटर को स्लाइस में काट कर इसे स्किन पर रगड़ें। 15-20 मिनट बाद इसे पानी से धो लें। बस आपको चेहरा ग्लो करने लगेगा। 

टमाटर से बन सकता है स्लीप ब्यूटी पैक

अगर आप दिन भर व्यस्त रहती हैं तो रात के समय टमाटर की मदद से स्लीप पैक तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आप आप एक कटोरी में थोड़ा सा टमाटर का रस लें।अब इसमें एक कैप्सूल विटामिन ई और एक चम्मच एलोवेरा जेल डालकर अच्छी तरह मिक्स करें। अब चेहरे को साफ करके ये पेस्ट लगा लें और रात भर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। अगली सुबह इसे धो लें। 

PunjabKesari

टमाटर से बना सकते हैं आई पैक

टमाटर के इस्तेमाल से आप बेस्ट क्वालिटी का आई पैक बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले टमाटर की प्यूरी बना लें। अब इसमें आधा छोटा चम्मच बेसन, नींबू की कुछ बूंदे और चुटकी भर हल्दी मिला लें। अब इसे आंखों के नीचे लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि ये पेस्ट आपकी आंखों में ना जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static