सास से भूलकर कभी न शेयर करें ये बातें, रिश्ते में पड़ सकती हैं दरार

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 11:54 AM (IST)

शादी के बाद एक लड़की को सिर्फ पति ही नहीं बल्कि उनके माता-पिता व भाई-बहन के साथ ही अच्छा तालमेल रखने की जरूरत होती है। इससे शादीशुदा जिंदगी हंसी-खुशी से बीतती है। वहीं सास-बहू का रिश्ता बेहद ही नाजुक होता है। ऐसे में इस रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए महिला यानि बहू को कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत होती है। नहीं तो जानें-अनजानें में बोले को कुछ शब्द उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। साथ ही सास-बहू के रिश्ते में दरार ला सकते हैं। ऐसे में अगर आपकी नई-नई शादी हुई हैं तो आज हम आपको कुछ खास बातें बताते हैं, जिसे आपको अपनी सास से नहीं कहनी चाहिए।

उनकी सलाह को सामने से इनकार करना

कई लोगों को छोटी-छोटी बातों पर भी अपनी राय देनी की आदत होती हैं। अगर इस मामले में आपकी सास ऐसी हैं तो सामने से उनकी दी सलाह को इनकार न करें। ऐसा करने से वे आपसे नाराज हो सकती हैं। इसके अलावा आपकी अपनी सास से बहस भी हो सकती हैं। इस स्थिति में बेहतर रहेगा कि आप उनकी हां में हां मिला दें।

PunjabKesari

खाने में बुराई ना निकालें

हर व्यक्ति को अपनी मां के हाथों का खाना पसंद होता हैं। इसके अलावा हर किसी के कुकिंग का तरीका अलग होता हैं। ऐसे में हो सकता हैं कि आपको अपनी सास का बनाया खाना पसंद ना आए। मगर उनके मुंह पर उनके खाने की बुराई करने से बचें। नहीं तो आपके द्वारा कहे कुछ गलत शब्द आपके रिश्ते में खटास पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा आप कोशिश करें कि एक साथ मिलकर खाना बनाएं। इससे आप एक-दूसरे की पसंद जान सकते हैं।

सेक्स व मैरिड लाइफ से जुड़ी परेशानी

कई महिलाओं की सास के साथ अच्छी बॉन्डिंग होती हैं। मगर फिर भी उनसे अपनी सेक्स व मैरिड लाइफ में होने वाली परेशानी शेयर नहीं करनी चाहिए। असल में, हर रिश्ते के बीच कुछ मर्यादा होना जरूरी होता है। ऐसे में आप कोशिश करें कि बेडरुम की बात वहीं पर रहने दें। इसे अपनी सास या किसी से भी शेयर ना करें। इसके अलावा अगर आपको कोई परेशानी हैं तो इसे अपने पार्टनर के साथ शेयर करें और उसका हल निकालें।

PunjabKesari

उनकी बुरी आदत न बताएं

किसी व्यक्ति के साथ लंबे समय तक रहने से उनकी कई आदतें अच्छी व बुरी लग सकती है। सास के साथ रहने पर भी आपका ऐसा महसूस कर सकते हैं। मगर आपको सास की कोई बात बुरी लगने पर भी उन्हें सामने ना कहें। इसके अलावा पति की कोई बुरी आदत होने पर उसे सास को कहने से हचें। नहीं तो इससे उनकी भावना को ठेस पहुंच सकती है। ऐसे में आपके अच्छे-भले रिश्ते में खटास आ सकती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static