वैक्सिंग और शेविंग नहीं, 6 टिप्स से पाएं एक्ट्रेस जैसे खूबसूरत पैर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 11:20 AM (IST)

लड़कियां अक्सर एक्ट्रेस की टांगे देखकर यही सोचती हैं कि काश उनके पैर भी इतने खूबसूरत होते। मगर, आपको इतना सोचने की जरूरत नहीं क्योंकि अब आप इस काश को हकीकत में बदल सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस अपने ग्रूमिंग टिप्स में कुछ चीजें शामिल करनी होगी। तो चलिए आपको बताते हैं पैरों को खूबसूरत बनाने की तरीका...

रुटीन में शामिल करें ड्राई ब्रशिंग

त्वचा को एक्सफोलिएट करने के साथ ड्राई ब्रशिंग ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ाता है। साथ ही इससे पैरों की त्वचा डिटॉक्सिफाई भी होती है। हालांकि आपकी स्किन सेंसटिव और ड्राई है तो इसका इस्तेमाल ना करें। इससे सूजन या खुजली की समस्या हो सकती है।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा से धोएं पैरों

1 मग पानी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और नहाते समय इससे पैरों की सफाई करें। इससे पैरों पर जमा गंदगी और डेड स्किन निकल जाएगी। साथ ही इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण पैरों को इंफेक्शन से बचाने में भी मदद करेंगे।

सॉफ्ट स्क्रब करें ट्राई

पैरों को एक्सफोलिएट करने के लिए आप होममेड स्क्रब यूज कर सकती हैं। इसके लिए चाय पत्ती और चीनी को दरदरा पीसकर गुनगुना नारियल तेल मिलाएं। अब इसे स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। ध्यान रखें कि हमेशा सॉफ्ट ब्रश या बारीक पिसा स्क्रब चुनें क्योंकि पैरों की त्वचा सॉफ्ट होती है।

PunjabKesari

मॉइस्चराइज करते रहें

ध्यान रखें कि पैरों को समय-समय पर मॉइस्चराइज करते रहें क्योंकि इससे नमी बनी रहेगी और स्किन ड्राई नहीं होगी। आप इसके लिए नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

इन चीजों का ना करें इस्तेमाल

पैरों के लिए कभी भी सख्त लूफैण, स्क्रब, दानेदार पाउडर, नमक और चीनी यूज ना करें क्योंकि इससे त्वचा के अंदर कोलेजन टूटने लगता है जिससे वो काली पड़ने लगती है।

फटी एड़ियों के लिए नुस्खा

हल्के गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर पैरों को 20 मिनट तक डुबोएं। इसके बाद पैरों को प्यूबिक स्टोन से हल्के हाथों से रगड़े। फिर एड़ियों पर क्रीम अप्लाई कर लें। इससे फटी एड़ियों की समस्या दूर होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static