इन बेसिक टिप्स को फॉलो करके लगाएं परफेक्ट Eyeliner, आंखों की खूबसूरती में लग जाएगा चार-चांद

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 10:47 AM (IST)

मेकअप की बात आते ही सारा फोकस आंखों यानी आई मेकअप पर टिक जाता है। बात चाहे रोजमर्रा के सिंपल मेकअप की हो या पार्टी के बोल्ड मेकअप  की हो या पार्टी के बोल्ड मेकअप की। आंखों की खूबसूरती बढ़ाए बगैर हर लुक अधूरा रह जाता है। कुछ लड़कियां तो मेकअप के नाम पर रोजाना सिर्फ आईलाइनर या काजल लगाना ही पसंद करती हैं। लेकिन क्या, आप जानती हैं कि परफेक्ट आईलाइनर लगाने के भी कुछ नियम होते हैं...

PunjabKesari

आईलाइनर से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती

अगर आप बेसिक मेकअप पसंद करती हैं या आपके लिए मेकअप का मतलब ही आईलाइनर और लिपस्टिक अप्लाई करना होता है तो आपको इसी में महारत हासिल कर लेनी चाहिए। इसमें कोई दोराय नहीं है कि आंखों को टचअप देकर अपने पूरे लुक को बदला जा सकता है। अगर आपने आईलाइनर लगाना सीख लिया तो मेकअप की बाकी प्रक्रिया तो आपके लिए बाएं हाथ का खेल हो जाएगी। आप ऑफिस जा रही हों, डेट पर, किसी मीटिंग में या शादी-मीटिंग में या शादी-रिसेप्शन जैसे फंक्शन में, कैजुअल से लेकर पार्टी लुक तक में आंखों का मेकअप लोगों का सारा ध्यान आप पर केंद्रति कर सकता है।

PunjabKesari

कैसे लगाएं परफेक्ट आईलाइनर

मेकअप एक आर्ट है और समय के साथ आप उसमें एक्सपर्ट होते जाते हैं। अगर आप परफेक्ट आईलाइनर लगाना सीखना चाहती हैं तो ये टिप्स आपके काफी काम आ सकते हैं। आज ही इन आईलाइनर रूल्स को फॉलो कर परफेक्ट आई मेकअप से सबका दिल जीत लीजिए।

पहली बार है तो न घबराएं

पहली बार आईलाइनर लगाने पर इसके फैलने का डर रहता है क्योंकि आपको सही आइडिया नहीं होता है। ऐसे में लिक्किड आईलाइनर के बजाए पेंसिल आईलाइनर से अपनी शुरुआत करें। उसमें भी वॉटरप्रूफ और स्मज प्रूफ पेंसिल ही लें। परफेक्ट आईलाइनर लगाने के लिए आंख के बाहरी कोने से अंदरूनी कोने में एक लाइन खींचें। आंखों के किनारों के बाहरी हिस्से में थोड़ी मोटी रेखा खींचें और अंदर की तरफ इसे पतला रखें। अगर आपको थिक लाइनर पसंद है तो मोटी रेखा खीचें।

लाइनर के बाद लगाएं मस्कारा

अगर आपको मस्कारा लगाना है तो आईलाइनर के बाद ही उसे अप्लाई करें। इस बात का भी ध्यान रखें कि आईलाइनर हमेशा आंखें खोल कर ही लगाएं क्योंकि आंखों को बंद कर लेमे से आईलाइनर फैलने की आंशका बढ़ जाती है।

PunjabKesari
जब लगाएं लिक्विड आईलाइनर

इन दिनों लिक्विड आईलाइनर का ट्रेंड बढ़ गया है। आज-कल स्पॉन्ज टिप एप्लिकेटर आईलाइनर से पतली और थिक लाइन बनाई जा सकती है। आंखों को बहुत ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाना है तो कोल आईलाइनर  को वॉटरलाइन  पर लगाएं। बड़ी आंखों को ड्रमैटिक और शानदार दिखाने के लिए यह बेस्ट तरीका है।

छोटी आंखों पर ऐसे लगाएं आईलाइनर

अपनी छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए आंखों के निचले और ऊपरी हिस्से पर आईलाइनर की दोनों रेखाओं को आपस में जोड़ दें। वॉटरलाइंस के किनारे पर कोल का इस्तेमाल न करें, क्योंकि यह आपकी आंखों को छोटा दिखाएगा। आप सफेद या बेज रंग की आईलाइनर पेंसिल का इस्तेमाल वॉटरलाइन पर कर सकती हैं, जिससे आपकी आंखें बड़ी दिखेंगीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

static