मजबूत होगा सास-बहू का रिश्ता, इन तरीकों से हैंडल करें Relation

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 04:26 PM (IST)

सास और बहु का रिश्ता बहुत ही खास होता है। इस रिश्ते में प्यार और तकरार जैसी कई चीजें देखने को मिलती है। लड़का का घर छुटने के बाद सास के साथ ही उसका गहरा रिश्ता होता है। लेकिन इस रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को लेकर मनमुटाव भी होने लगता है। कई बार सास-बहू के रिश्ते में छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी हो जाती है, जिसके चलते दोनों के रिश्तों में खट्टास होने लगती है। ऐसे में आप कुछ आसान से तरीके अपनाकर सास बहू की बॉन्डिंग को मजबूत कर सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे तरीके जिनसे आप रिश्ता मजबूत कर सकती हैं...

पसंद का रखें ध्यान 

शादी के बाद सास और बहु एक-दूसरे पर अपनी पसंद थोपना शुरु कर देती हैं। जिसके कारण दोनों के रिश्तों में तनाव पैदा होने लगता है। सास की पसंद भी बहु को चुभने लगती है। ऐसी परिस्थिति में आप एक-दूसरी की पसंद को महत्व देकर  या आराम से आपस में बात करके रिश्तों में प्यार बरकरार रख सकते हैं। 

PunjabKesari

एक-दूसरे को दें स्पेस

शादी से पहले सास और बहू दोनों का एक रुटीन होता है लेकिन शादी के बाद दोनों की रुटीन में बदलाव होने लगते हैं। ऐसे में सास और बहू दोनों ही अपने कम्फर्ट जोन से समझौता नहीं करना चाहती। इन्हीं चीजों के कारण रिश्तों में खट्टास आने लगती है। इस समस्या को सुलझाने के लिए आप दोनों एक-दूसरे को स्पेस दें। इससे आपका रिश्ता और भी बेहतर हो सकता है। 

विचारों को समझें 

घर के सभी महत्वपूर्ण मामलों में सास और बहु दोनों के विचार जरुरी होते हैं। घर की इंटीरियर से लेकर इनवेस्टमेंट करने जैसे फैसलों में सास और बहु दोनों को बोलने का अधिकार होता है। ऐसे में यदि एक-दूसरे के विचारों को न समझा जाए तो रिश्तों में खट्टास होने लगती है। सास और बहू दोनों एक-दूससे की सलाह का सम्मान करके आपस का मतभेद कम कर सकती हैं। 

PunjabKesari

अधिकार साझा करें 

शादी के बाद हर बहु घर में अपना अधिकार पाने की कोशिश में लग जाती है लेकिन सास बहू के साथ अधिकार साझा नहीं करना चाहती जिसके चलते दोनों में टकराव होना शुरु हो जाता है। ऐसे में आप अधिकार छीनने की जगह आपस में मिल बांटकर काम करने की कोशिश करें। सास भी अपनी बहू का सही फैसले में मार्गदर्शन कर सकती है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static