सिर्फ 1 ड्रिंक जो महीने में घटाएगी 5Kg वजन!

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 12:15 PM (IST)

महिलाएं अपने बड़े हुए वजन को लेकर काफी परेशान रहती हैं। कई बार ऑफिस के बिजी शेड्यूल के चलते वजन कंट्रोल करने के लिए वर्कआउट या फिर किसी खास एक्सरसाइज के लिए समय नहीं निकल पाता। मगर आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे आसान से टिप्स, जिन्हें आप अपनी ऑफिस टाइमिंग के साथ भी जारी रख सकते हैं, और 1 महीने में अपना वजन 5 किलो तक कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे..

Image result for belly fat,nari

सबसे पहले तो ड्रिंक

वजन कम करने वाली कई ड्रिंक्स के बारे में आपने सुना होगा। आज हम आपको बताएंगे जीरा से तैयार होने वाली ड्रिंक, जो आपका वजन घटाएगी कुछ ही दिनों में। इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको चाहिए होगा, 1 चम्मच जीरा, 1 टीस्पून काला नमक और आधे नींबू का रस। ड्रिंक बनाने के लिए 1 गिलास पानी में 1 चम्मच जीरा डालकर 4 से 5 घंटे के लिए पानी में भिगोकर रख दें। उसके बाद एक बर्तन में जीरा और पानी डाल दें, उस पानी को आधा होने तक सिम गैस पर उबालें। जब पानी आधा रह जाएगा, तो उसे 1-2 मिनट हल्का ठंडा होने के बाद गिलास में छान लें। साथ ही नींबू का रस और काला नमक भी मिला दें। इस पानी को चाय की तरह सिप-सिप करके पिएं। 

Image result for weight reducing jeera drink,nari

ड्रिंक पीना का सही वक्त

अगर आप चाहते हैं कि आपका वजन 1 महीने में 5 किलो तक कम हो जाए, तो इस ड्रिंक को सुबह-शाम खाली पेट पिएं। ड्रिंक पीने के 1 घंटे के बाद कुछ भी घर का बना हेल्दी खा सकते हैं। अगर इस दौरान आप सलाद खाएं तो आपके लिए बेहतर होगा।

रस्सी कूदें

ड्रिंक पीने के साथ-साथ अगर आप रोज सुबह शाम 10-15 मिनट के लिए रस्सी कूदें तो यह आपके लिए और भी फायदेमंद होगा। बस ध्यान रखें कि आपको किसी डॉक्टर ने उछल-कूद करने के लिए मना न किया हो। या फिर आपके कोई और हेल्थ इशूज न हों। एक नार्मल स्थिति वाला व्यक्ति इस रुटीन को बिना किसी डर के फॉलो करके अपना वजन कम कर सकता है।

Image result for skipping,nari

तो ये थे 1 महीने में अपना वजन कम करने के 2 आसान उपाय। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static