Zodiac Sign: बेहद जिद्दी होते हैं ये बच्‍चे, इन्हें पालने में पेरेंट्स को बेलने पड़ते हैं कई पापड़

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 02:09 PM (IST)

कहते हैं बच्चों को पालन बेहद ही मुश्किल भरा काम होता है। वहीं कुछ बच्चे तो स्वभाव से काफी जिद्दी व गुस्सैल होते हैं। इसलिए ये बच्चे छोटी-छोटी बातों पर जल्दी ही नाराज हो जाते हैं। ऐसे में इन्हें संभालने में इनके पेरेंट्स को कई पापड़ बेलने पड़ते हैं। ज्योतिष शास्त्र अनुसार, ये बच्चे जिंदगी को अपने हिसाब से जीना पसंद करते हैं। ऐसे में वे अपनी लाइफ में किसी दखलअंदाजी देखकर जल्दी ही नाराज हो जाते हैं। चलिए आज हम आपको राशि अनुसार कुछ ऐसे ही जिद्दी बच्चों के बारे में बताते हैं...

PunjabKesari

वृषभ राशि

इस राशि के बच्चे बड़े जिद्दी व गुस्सैल होते हैं। ये अपने मुताबिक हर चीज पसंद करते हैं। ये एक बार जिस चीज की जिद्द कर बैठते हैं उसे हासिल करके ही मानते हैं। ऐसे में कई बार पेरेंट्स को इन्हें संभालना मुश्किल हो जाता है। इस राशि के बच्चे अपनी ही बात पर अड़े रहते हैं। दरअसल,इनका जिंदगी जीने व उसे देखने का अपना एक अलग नजरिया होता है। ऐसे बच्चों को संभालने में माता-पिता को काफी सूझ-बूझ से काम लेने की जरूरत होती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के बच्चे गुस्सैल व मनमौजी होते हैं। ये अपनी जिद्द के चलते किसी भी चीज को हासिल करके ही छोड़ते हैं। ये हर चीज में अपनी खुशी व फायदा ही देखते हैं। कई बार इनके पेरेंट्स इन्हें संभालते हुए परेशान भी हो जाते हैं। असल में, इस राशि के बच्चों को जिंदगी में किसी भी चीज को लेकर समझौता करना बर्दाशत नहीं होता है। इसलिए ये ऐसा व्यवहार करते हैं।

PunjabKesari

कन्या राशि

कन्या राशि के बच्चे तो सिंह वालों से भी अधिक जिद्दी माने जाते हैं। ये हर काम को अपने तरीके से करना पसंद करते हैं। ऐसे में कन्या राशि के बच्चे जल्दी कहीं अपनी गलती स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए इनके पेरेंट्स को इन्हें संभालने व समझाने के में धैर्य की जरूरत होती है। ताकि वे प्यार से बात को समझ जाए।

वृश्चिक राशि

इस राशि के बच्चे स्वभाव से बेहद ही जिद्दी व गुस्सैल होते हैं। ये मनमौजी, स्वतंत्र ख्यालों के मालिक होते हैं। वहीं दिमाग से तेज होने से ये हर काम में एकदम परफेक्ट करने में विश्वास रखते हैं। इसलिए ये अपने काम व जिंदगी में किसी की दखलअंदाजी पसंद नहीं करते हैं। ज्योतिषशास्त्र अनुसार, अगर इनके पेरेंट्स इनसे किसी बात को मानने का दबाब डालते हैं तो कई बार ये उन्हें बुलाना बंद कर देते हैं। ऐसे में इन बच्चों को संभालने व पालने में इनके पेरेंट्स को बेहद धैर्य व सूझ-बूझ की जरूरत होती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static