लव मैरिज के बाद भी नहीं निभा इन Tv Couples का रिश्ता, जानिए किन वजहों से कम हुआ प्यार

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 06:18 PM (IST)

शादी का पवित्र रिश्ता प्यार, भरोसे व आपसी तालमेल पर टिका होता है। अगर इनमें से एक चीज की भी कमी हो जाए तो सालों का प्यार भी इस रिश्ते को नहीं बचा सकता। ऐसा ही कुछ टीवी के इन कपल्स से साथ हुआ। कहने को तो इन कपल्स ने लवमैरिज की लेकिन फिर भी अपनी शादी को सक्सेस नहीं बना पाए क्योंकि इन्होंने शादी के लिए जल्दबाजी तो की लेकिन अपनी शादीशुदा जिंदगी में भी कुछ चीजों को नजरअंदाज किया जिस वजह से यह कपल हमेशा के लिए अलग हो गए। 

रिद्धि डोगरा-राकेश बापट

PunjabKesari

रिद्धि डोगरा और राकेश बापट के बीच की बॉन्डिंग को देखकर लगता था कि दोनों को जोड़ी एकदम परफेक्ट है लेकिन बावजूद इसके दोनों ने सात साल पुराना रिश्ता एक झटके में खत्म कर दिया। दरअसल, शादी के कुछ साल में इनके रिश्ते में तनाव शुरू हो गया जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया। तलाक पर बात करते हुए राकेश ने कहा था कि, 'कभी-कभी अलग होने का कोई कारण नहीं होता है। फर्क सिर्फ इतना है कि हमारे मामले में प्यार की परिभाषा बदल गई है।'

जूही परमार-सचिन श्रॉफ

PunjabKesari

सीरियल 'कुमकुम' से घर-घर में पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस जूही परमार की जोड़ी भी कभी एक्टर सचिन श्रॉफ के साथ फेमस हुआ करती थी। दोनों ने 5 साल एक-दूसरे को डेट किया फिर साल 2009 में शादी कर ली। मगर शादी के 1 साल बाद ही दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी जिसके बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए जिसके बाद दोनों ने कहा था कि इनके रिश्ते में प्यार नहीं था जिस वजह से इन्होंने तलाक ले लिया।    

रश्मि देसाई-नंदीश संधू

PunjabKesari

रश्मि देसाई और नंदीश संधू, दोनों ने काफी समय तक अपना रिश्ता छिपाए रखा लेकिन साल 2012 में शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन अफसोस शादी के 4 साल के अंदर ही दोनों ने अपने रिश्ते को तोड़ने का फैसला कर लिया। दरअसल, इस तलाक की वजह नंदीश के दूसरी महिलाओं से शादी के बाद अफेयर थे। जबकि नंदीश का कहना था कि वो रश्मि के संवेदनशील व्यवहार से थक गए थे,  जिसकी वजह से वह अलग हो गए। 

डलनाज ईरानी-राजीव पॉल

PunjabKesari

डलनाज ईरानी और राजीव पॉल ने भी कई साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 1998 में शादी की थी। मगर शादी के 12 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया। डलनाज ने अपनी शादी टूटने की वजह राजीव को बताते हुए कहा था कि वह रिश्ते में रहते हुए भी उन्हें धोखा दे रहे थे जिस वजह से उनके रिश्ते में दूरियां आती चली गई। 

जेनिफर विंगेट-करण सिंह ग्रोवर

PunjabKesari

जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर, उन कपल्स में से एक थे जिन्होंने खुलकर प्यार किया लेकिन शादी के बाद यहीं प्यार इनके लिए दुश्मन बन गया। कहा जाता है कि अपनी शादीशुदा जिंदगी से संभालने के लिए जेनिफर ने अपने परिवार वालों से भी दूरी बनी ली थी लेकिन बावजूद इसके वो अपनी शादी नहीं बचा पाई। तलाक पर करण ने कहा था कि उन्हें शादी में विश्वास नहीं है और वह एक आजाद पक्षी की तरह रहना चाहते हैं। हालांकि, साल 2016 में एक्ट्रेस बिपाशा बसु के साथ शादी रचा ली थी।

इसलिए हमेशा याद रखे चाहे लवमैरिज हो या अरेंज्ड, किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए टीमवर्क होना जरूरी है क्योंकि किसी एक इंसान की कोशिश आपके रिश्ते को लंबे समय तक बचाए नहीं रख सकती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static