Fengshui Vastu: घर में रखी हुई ये चीजें फैला सकती हैं नेगेटिविटी, तुरंत निकाल कर फेंक दे बाहर

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 01:41 PM (IST)

घर की साज-सजावट हर कोई अपने मुताबिक ही करता है। कुछ लोग घर को वास्तु शास्त्र के साथ भी सजाते हैं। वास्तु शास्त्र के जैसे ही फेंगशुई शास्त्र भी है जिसमें घर को सजाने के कुछ नियम बताए गए हैं। उन नियमों का पालन करने से घर के आस-पास के वातावरण में मौजूद ऊर्जा पॉजिटिविटी बढ़ाने और ऊर्जा का एक संतुलन बनाए रखने में मदद करती है। लेकिन वहीं कुछ चीजें आपको कंगाली की ओर भी लेकर जा सकती हैं। मान्यताओं के अनुसार, इन्हें घर में रखने से व्यक्ति का जीवन परेशानियों से घिरने लगता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए...

बेड के सामने रखा हुआ शीशा 

कभी भी बेड के सामने शीशा नहीं लगाना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, इससे पूरे कमरे में तनाव पैदा हो सकता है और व्यक्ति को कभी भी जिंदगी में सफलता नहीं मिलती। 

PunjabKesari

बोनसाई का पौधा 

घर के अंदर कभी भी बोनसाई का पौधा नहीं लगाना चाहिए। माना जाता है कि घर के अंदर इसे लगाने से करियर और परिवार के सदस्यों पर नेगेटिव असर पड़ता है। इसके अलावा यह पौधा करियर और बिजनेस पर भी प्रभाव डालता है।

बंद पड़ी घड़ी 

फेंगशुई शास्त्र की मानें तो घर में कभी भी बंद पड़ी घड़ी नहीं रखनी चाहिए। यह घर में नेगेटिविटी बढ़ा सकती है। खराब घड़ी रखने से घर में नकरात्मक ऊर्जा का संचार भी बढ़ सकता है। यदि घड़ी खराब हो गई है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें इसके कारण आप परेशानियों से भी घिर सकते हैं। 

PunjabKesari

मनी प्लांट 

घर में मनी प्लांट को हमेशा बालकानी में ही रखनी चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि रहती है। वहीं यदि मनी प्लांट पीला हो जाए तो उसे तुरंत हटा लें इससे आपको जीवन में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। 

टूटी हुई मूर्ति 

घर में कभी भी कांच की टूटी हुई मूर्ति नहीं रखनी चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, इसे घर में रखने से नेगेटिविटी आती है। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static