पार्टनर के साथ रिश्ते खराब कर देगी आपकी ये गलतियां, टूट सकता है अच्छा खासा Bond

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 04:50 PM (IST)

कोई भी रिश्ता मजबूत तब ही होता है यदि उसमें दोनों को एक-दूसरे पर पूरा विश्वास हो। कई बार एक छोटी सी गलती भी सारे रिश्ते की नींव हिला देती है, जिसके बाद चाहे कितनी भी कोशिश कर लो, रिश्ता खराब हो ही जाता है। आप रिलेशनशिप में कुछ बातों का ध्यान रखकर पाटर्नर के साथ रिश्ते मजबूत कर सकते हैं।अगर आप नहीं चाहते कि कभी भी पार्टनर के साथ रिश्ता टूट तो इन टिप्स को अपना सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में...

न गिनें एक-दूसरे की खामियां

कई बार पार्टनर एक-दूसरे की अच्छाई छोड़कर उनकी कमियां ढूंढने लग जाते हैं। कमियां ढूंढ कर एक-दूसरे को रोकने-टोकने भी लगते हैं जिसके कारण रिश्तों में न चाहते हुए भी दूरियां आने लगती हैं। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि रिश्ता न टूटे तो पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियां आप इग्नोर कर सकते हैं। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। 

PunjabKesari

करें आपस में बात 

कपल्स में जब भी लड़ाई हो तो बहुत से कपल्स एक-दूसरे से बात करना बंद कर देते हैं। लेकिन बात बंद करने से समस्या हल होने की जगह और भी उलझ सकती है। पार्टनर से बात करके परेशानी को सुलझाने की कोशिश करें। इससे आपका रिश्ता खराब नहीं होगा। 

पार्टनर की करें सराहना 

रिलेशनशिप में आ जाने के बाद कपल्स बोर हो जाते हैं। ऐसे में आप कुछ स्पेशल एफर्ट्स करके अपने पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत कर सकते हैं। जैसे एक-दूसरी की तारीफ करके, डिनर पर  लेकर जाने और छोटे-छोटे सरप्राइज देकर आप रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं। 

PunjabKesari

न करें दूसरे से कम्पेयर 

कुछ लोग अपने पार्टनर की तुलना करना शुरु कर देते हैं, परंतु इससे पार्टनर हर्ट भी हो सकते हैं। जिससे  आपके रिश्ते में भी दरार पड़ सकती है। इसलिए अपने पार्टनर की तुलना कभी भी एक्स के साथ न करें। 

दोनों करें एक-दूसरे को प्रोमिस 

रिलेशनशिप में पार्टनर अक्सर एक-दूसरे की गलतियां देखकर ब्रेकअप का मन बना लेते हैं, ऐसे में आप पार्टनर से पहले ही लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप का कमिटमेंट ले लें ताकि दूसरा पार्टनर आपका रिश्ता लाइटली न ले सके और आपके साथ सीरियस रहें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static