घर में इन 5 चीजों के कारण रुठ सकती हैं मां लक्ष्मी

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 03:55 PM (IST)

हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर धन-धान्य और सुख-सुविधाओं से भरा रहे। नौकरी बिजनेस में तरक्की मिलती रहे। इसके लिए व्यक्ति बहुत मेहनत भी करता है, ताकि अपने परिवार की खुशियां बनाकर रख सके। परंतु कभी-कभार बहुत सारी खुशियों के बाद भी व्यक्ति  खुश नहीं रह पाता। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शुभ योग के लिए घर में सकरात्मक ऊर्जा का होना बहुत ही जरुरी है। इससे ही व्यक्ति को धन वैभव, सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। व्यक्ति के जीवन में आ रही समस्याओं का कारण उसके घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। घर की कुछ चीजें आपके जीवन में आर्थिक समस्याएं खड़ी कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

PunjabKesari

घर में सीलन का होना

बहुत से घरों में दीवारों पर सीलन हो जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में भी सीलन रहती है तो मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर नहीं बनेगी। पैसे को वास्तु में पैसे का सूचक माना जाता है। ऐसे में दीवारों की सीलन से आपके घर में पैसा भी पानी की तरह निकल जाएगा। आपको यदि पैसा मिलता भी है तो वो किसी न किसी जगह पर खर्च हो जाएगा ।

PunjabKesari

छत न हो गंदी

घर की महिलाएं अक्सर खराब हुआ सामान जैसे इलैक्ट्रोनिक, पुराना फर्नीचर , बर्तन, घड़े छत में रख देती हैं। वास्तु के अनुसार, छत को कभी भी गंदा नहीं रखना चाहिए। इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का आगमन हो सकता है। इसलिए छत को साफ रखने की कोशिश करें।

कांटेदार पौधे न लगाएं

बहुत से लोग घर में पेड़-पौधे लगाते हैं। यह आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करते हैं। लेकिन आपको घर में कांटेदार पौधे कभी भी नहीं लगाने चाहिए। इससे आपको पैसे से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

कबूतर का घौंसला

घर में छोटे-छोटे पक्षी भी अपना घर बना लेते हैं। परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के किसी भी कोने में कबूतर का घौंसला न बनने दें। इससे आपको पैसे से संंबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मान्यता है कि घर में यदि कबूतर घौंसला बना लें तो आपकी कुंडली में राहु का प्रकोप हो सकता है।

झाड़ू न रखें सामने

झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। मां लक्ष्मी की यदि आप पर प्रसन्न हो जाएं तो व्यक्ति के जीवन में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती। वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपको झाड़ू हमेशा छुपाकर ही रखने चाहिए। इसके अलावा झाड़ू कभी भी खड़ा करके न रखें। इससे आपको जीवन मैं पैसे से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।


PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static