मिनटों में छोटे नाखून दिखेंगे लंबे, बस ट्राई करें ये 5 Tips

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 07:07 PM (IST)

लंबे नाखून का शौक तो हर लड़की को होता है लेकिन कुछ लड़कियों के नाखून बार-बार टूटते रहते हैं।  इसके कारण उन्हें नेल एक्सटेंशन या फेक नेल्स का सहारा लेना पड़ता है। मगर, आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आपके छोटे नाखुन लंबे दिखने लगेंगे। इन टिप्स को अपनानें से नाखून टूटेंगे भी नहीं बल्कि मजबूत रहेंगे। साथ ही हाथ की खूबसूरती भी बढ़ेगी। तो चलिए बताते हैं उन तरीकों के बारे में...

नाखूनों की शेप जरूरी

नेल्स को लंबे दिखाने के लिए उस आलमंड शेप दें। अगर आलमंड शेप आपको पसंद नहीं आ रही तो आप नाखूनों को राउंड शेप भी दे सकती हैं। हालांकि इस बात का जरूर ध्यान रखें कि स्क्वेयर शेप देने से नेल्स छोटे दिखते हैं। 

PunjabKesari

नेल्स को लंबा दिखाएंगे न्यूड कलर्स

अब नेल्स की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है नेल पेंट। अगर नेल्स को लंबा दिखाना है तो न्यूड कलर्स का इस्तेमाल करें। इसके अलावा अपनी स्किन टोन के हिसाब से अपनी नेल पेंट का कलर चुनें। 

नेल आर्ट से भी लंबे दिखेंगे नेल्स 

नेल आर्ट को स्मार्ट तरीके से करेंगे तो नाखून लंबे दिखेंगे। नेल आर्ट में छोटे पैटर्न का इस्तेमाल करें। जो नेल्स को खूबसूरत दिखाने के साथ-साथ लंबे भी दिखाएंगे। 

PunjabKesari

फ्रेंच मैनीक्योर

आजकल फ्रेंच मैनीक्योर महिलाओं में सबसे पॉपुलर है। इसमें नेल्स के टिप्स पर व्हाइट कलर का इस्तेमाल जाता है जिससे नाखून लंबे लगते हैं। 

क्यूटिकल्स पर दें ध्यान

नाखूनों को लंबा दिखाने के लिए क्यूटिकल्स को पीछे की तरफ धकेलें। क्यूटिकल्स को पीछे धकेलते हुए ध्यान रखें कि इसे आराम से करें वर्ना नेल बेड को नुकसान भी हो सकता है। इसलिए क्यूटिक्लस को जेंटल तरीके से पुश करें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static