इस वजह से हुआ था Konkana-Ranvir में तलाक, कहीं आप भी तो नहीं कर रहें ये गलतियां

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 02:39 PM (IST)

एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्म और रणवीर शौरी ने साल 2010 में शादी की थी, लेकिन शादी के 5 साल के बाद ही दोनों अलग हो गए । उस वक्त रणवीर ने खुद को पूरी तरह तलाक के लिए जिम्मेदार ठहराया था। दोनों ने काफी कोशिश की थी रिश्ता बचाने की यहां तक कि काउंसलिंग की मदद भी ली थी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। क्या आपने भी इस बात पर कभी गौर किया है कि शादी के वक्त हम जिसके साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं तो फिर ऐसे क्या होता है कि उसी शख्स से तलाक लेना चाहते हैं। आईए आपको बताते हैं इसके 4 कारण जिसके चलते रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है।

PunjabKesari

बातचीत ना करना

कई बार दो शादी के बंधंन में बंधे लोग आपस में बातचीत नहीं करते और ये ही तलाक का कारण बन जाता है। ज्यादार बातें लड़ाई और बहस में बदल जाती हैं जिसके कारण वो एक-दूसरे से दूरी बना के रखते हैं। अगर आप भी छोटी-मोटी लड़ाई के बाद पार्टनर से बोलना बंद कर देते हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि आपको भी पता नहीं चलेगा कब रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाए।

एक-दूसरे का सम्मान ना करना

तलाक का कारण एक-दूसरे का सम्मान न करना भी है। जी हां, ज्यादातर लोगों को शादी के बाद ऐसा लगता है कि उनका पार्टनर उनका सम्मान नहीं करता। जब पार्टनर एक-दूसरे से संतुष्ट नहीं हो पाते तो प्यार भी खत्म हो जाता है और बात तलाक तक पहुंच जाती है।

PunjabKesari

बिना सोचे-समझे शादी

बॉलीवुड में ऐसे कई कपल है जिन्होनें बिना सोचे-समझे शादी कि जैसे की सैफ-अमृता और कोंकणा -रणवीर जिसके बाद देखते ही देखते उनका रिश्ता खत्म हो गया। कई बार एक-दूसरे को बिना जाने समझे शादी करने से रिश्ते जल्दी खत्म हो जाते हैं।

PunjabKesari

पहले जैसे प्यारा नहीं

शादी के बाद दो लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। घर-परिवार की भी जिम्मेदारी कंधों पर आ जाती है जिसके चलते दोनों एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते और यही बन जाता है कपल के बीच अनबन और तलाक का कारण। ऐसे में कोशिश करें कि आप कितना भी बिजी क्यों ना हो, लेकिन थोड़ा सा समय पार्टनर के लिए भी निकालें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static