गोल-मटोल गालों की चर्बी घटाएगी ये 4 आसान एक्‍सरसाइज

punjabkesari.in Thursday, Sep 24, 2020 - 12:04 PM (IST)

मोटी आंखों, परफेक्ट फेस शेप के अलावा गाल भी चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में मदद करते हैं। मगर, से ज्यादा मोटे गाल चेहरे की खूबसूरती बिगाड़ देते हैं। कुछ लड़कियां तो गालों का फैट कम करने के लिए सर्जरी, कॉस्मेटिक का सहारा भी लेती हैं लेकिन इसकी बजाए आप नेचुरल तरीके से भी गालों का फैट घटा सकती ैहं। इसके लिए आपको सिर्फ 4 आसान सी एक्सरसाइज करनी होगी।

चलिए हम आपको बताते हैं चेहरे का फैट कम करने के लिए कुछ आसान-सी एक्सरसाइज...

डक फेस

इसके लिए डोनल्ड डक की तरह मुंह बनाकर अपने होंठों को ऊपर की ओर उठाने की कोशिश करें। अब मुंह को खोलने व बंद करने की कोशिश करें। साथ ही होंठों को बाहर की ओर निकालें। रोजाना कम से कम 15-20 बार ऐसा करने से गालों का फैट गायब हो जाएगा।

PunjabKesari

फिश फेस एक्सरसाइज

गालों को अंदर और होंठों को बाहर की ओर करके मछली की तरह चेहरा बना लें। 20 मिनट तक इसी तरह पाउट बनाकर रखें और फिर सामान्य हो जाए। दिन में कम से कम 10 बार ऐसे करने से कुछ ही दिनों में फैट कम हो जाएगा।

PunjabKesari

जॉ ड्रॉपर

जॉ ड्रॉपर एक्सरसाइज भी गालों का फैट कम करने के लिए बेस्ट है। इसके लिए जितना हो सके मुंह को खोलकर जीभ को निचले दांतों में दबाएं। इसके बाद जबड़े को नीचे की ओर करने की कोशिश करें। कुछ दिन नियमित 15 बार इस एक्‍सरसाइज को करने से आप खुद फर्क देखेंगे।

PunjabKesari

चिकबोन एक्‍सरसाइज

गालों को परफेक्ट शेप देने के लिए आप चिकबोन एक्‍सरसाइज का सहारा भी ले सकती हैं। इसके लिए होंठों को दांतों के ऊपर लाकर अंडाकार स्माइल में अपना मुंह खोलें। अपनी उंगलियों को चीकबोन्स पर रखकर ऊपर की तरफ धकेलें। इस स्थिति में 30 सेकेंड तक रू‍कें। नियमित कम से कम 10 बार यह एक्‍सरसाइज करें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static