इंसान के बारे में बहुत कुछ बताती हैं हाथों की उंगलियां, खोल देती हैं कई राज

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 04:56 PM (IST)

हर व्यक्ति की उंगलियां की बनावट अलग-अलग होती है। शास्त्रों में इसको लेकर कहा गया है कि बिल्कुल हाथ की रेखाओं की तरह ही उंगलियों के आकार भी इंसान के कई राज उजागर कर देता है। आइए हम आपको बताते हैं हमारे हाथ की कौन सी उंगली हमारे बारे में क्या राज खोलते हैं। 

अंगूठा

जिन लोगों के अंगूठे का पहले पोर लंबा होता है, उनकी इच्छा शक्ति प्रबल होती है। इसके अलावा दूसरे पोर अगर पहले से बड़ा हो तो वे लोग बहस ज्यादा करते हैं।

PunjabKesari

दोनों पोर बराबर होने का अर्थ

अगर अंगूठे के दोनों पोर एक बराबर हो, तो इसका अर्थ है कि वो व्यक्ति हर काम को अच्छी तरह सोच- समझकर करता है।

तर्जनी उंगली

ऐसा माना जाता है कि अगर किसी की तर्जनी उंगली लंबी और एकदम सीधी है तो जीवन में बहुत उन्नति आती है। अगर तर्जनी उंगली अनामिका के बराबर हो तो व्यक्ति बहुत चालाक होता है।

PunjabKesari

मध्यम उंगली

अगर आपकी मध्यमा यानी बीच वाली उंगली लंबी और एकदम सीधी है को इसका अर्थ है कि आपको करियर में सफलता मिलेगी। मध्यमा उंगली अनामिका से छोटी हो तो इसका मतलब है कि आपको जीवन में संघर्ष करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

अनामिका उंगली

माना जाता है कि अगर किसी की अनामिका उंगली लंबी और सीधी हो तो वह व्यक्ति जीवन में सफलता हासिल करता है। इस उंगली को सेहत और भावनाओं से जुड़ी माना जाता है।

PunjabKesari

कनिष्ठा उंगली

जिसकी कनिष्ठा उंगली जितनी लंबी और सीधी हो, वो व्यक्ति उतना ही बुद्धिमान होता है। इसके साथ ही कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल करता है।

उंगलियों का टेढ़ा- मेढ़ा आकार

अगर किसी व्यक्ति की उंगलियों का आकार टेढ़ा- मेढ़ा हो तो इसका अर्थ है कि उनकी जीवन में कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

बस इस तरह से उंगलियों की बनावट से किसी व्यक्ति का भविष्य जाना जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static