Most Handsome Man: इस एक्टर का चेहरा है दुनिया में सबसे खूबसूरत, विज्ञान ने भी माना

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 02:37 PM (IST)

अमेरिकी एक्ट्रेस एम्बर हर्ड जहां  एक तरफ दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बन गई है तो वहीं  दूसरी तरफ दुनिया के सबसे खूबसूरत पुरुष के तौर पर हॉलिवुड अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन को चुना गया है। रॉबर्ट पिछले कई सालों से सबसे हैंडसम मर्द बने  हुए हैं।

PunjabKesari

रॉबर्ट पैटिंसन वही हॉलीवुड अभिनेता है जिन्हें आपने ट्विलाइट और द किंग जैसी शानदार फिल्मों में देखा  गया है। एम्बर की तरह उनके  चेहरे की सुंदरता के लिए भी  (Beauty phi) के ग्रीक गोल्डेन रेश्यो का इस्तेमाल किया गया। इस तकनीक में रॉबर्ट पैटिंसन को सबसे ज्यादा 92.15 फीसदी अंक मिले। 

PunjabKesari

 एक्टर की आईब्रो, आंखें, जबड़े, नाक, होंठ और जनरन फेशल शेप को जब 'गोल्डन रेशियो' के जरिए मापा गया तो सबसे बेहतर रिजल्ट आया। इससे पहले इसी तकनीक के जरिए वह दुनिया की दस सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची जारी कर चुकी हैं।

PunjabKesari

 दरअसल गोल्डन रेशो ऑफ ब्यूटी फाई का शुरुआत प्राचीन यूरोप से हुई। पुराने समय में आर्टिस्ट और आर्किटेक्ट जब कुछ निर्माण करते थे तो गोल्डन रेशो ईक्वेशन का इस्तेमाल करते थे। इस रेसो को किसी भी चीज पर लागाया जा सकता है। 

PunjabKesari

रॉबर्ट पैटिनसन की बात करें तो वह एक अंग्रेजी अभिनेता, संगीतकार और फिल्म निर्माता हैं, जिन्होंने 2004 में जर्मन टेलीविजन फिल्म में सहायक भूमिकाओं में अपना करियर शुरू किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static