चारपाई पर मां की लाश लेकर 5 KM पैदल चली बेटी, मदद की बजाय लोग बनाते रहे वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 05:31 PM (IST)

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में शव-वाहन न मिलने पर चार महिलाएं  एक महिला के शव को चारपाई पर रख कर वहां से पांच किलोमीटर दूर महसुआ गांव ले गईं। इन महिलाओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे लेकर खूब बवाल मचा। 

PunjabKesari
जो चार महिलाएं कंधे पर रख कर इस चारपाई को ले जा रही थीं, उनमें से एक महिला इस मृतक की बेटी है, जबकि तीन अन्य रिश्तेदार हैं। यह घटना रीवा जिला मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर दूर मंगलवार को हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा ने बताया कि यह महिला लंबे अर्से से बीमार थी और उसे स्वास्थ्य केंद्र पर कई बार भर्ती किया गया था एवं इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 


डॉक्टर ने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र में शव-वाहन नहीं है, ऐसे शव-वाहन के इंतजाम के लिए प्रशासन और नगर पंचायत को सूचना दी गई थी एवं उसका इंतजाम किया भी जा रहा था लेकिन इसी बीच, परिवार की महिलाएं शव को लेकर चली गई। शव-वाहन की समस्या अकेले इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की नहीं है, पूरे जिले के अस्पतालों में यह उपलब्ध नहीं है।

मिश्रा का कहना था कि स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस दी गई है जो मरीजों को लाने एवं ले जाने का कार्य करती है जबकि शव वाहन उपलब्ध कराना नगर निगम और नगर पंचायतों के जिम्मे है। उन्होंने कहा कि लोगों को वीडियो वायरल करने की बजाय अस्पतालों को शव-वाहन दान देकर इस समस्या का हल करने में मदद करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static