जन्नत से कम नहीं है भारत की खूबसूरत लेक साइड Wedding destinations, शादी बनेगी यादगार

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 01:11 PM (IST)

आजकल वेडिंग डेस्टिनेशन का क्रेज बहुत बढ़ गया है। शादी से पहले ही कपल खूबसूरत सी वेडिंग डेस्टिनेशन की तलाश में रहते हैं। किसी को पहाड़ों में शादी करनी होती है तो किसी को प्यारी सी लेक साइड की शांति में 7 फेरे लेने की ख्वाहिश होती है। भारत में कई सारी लेक साइड खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन हैं। यहां पर शादी न आप भूल पाएंगे और न ही आपके मेहमान।

उदयपुर

शादी के लिए एक खूबसूरत स्थलों में जाने जाना वाला राजस्थान का उदयपुर आपकी शाही शादी के सपने को पूरा कर सकता है। यहां पिछोला, उदय सागर और फतेह सागर जैसी कई झीलें है और इसके आसपास खूबसूरत रिसोर्ट भी हैं, जो आपकी शादी को यादगार बना देंगे।

PunjabKesari

अल्लेप्पी

साउथ में अल्लेप्पी भी कपल्स की पसंद है। ये जगह अपनी विदेशी सेटिंग और शानदार बैकवॉटर के लिए फेमस है। वहीं आसपास की हरी घास, खजूर के पेड़ और हाउसबोट यहां की खूबसूरती में चार- चांद लगाते हैं।

PunjabKesari

नैनीताल

नैनीताल साउथ भारत के सबसे खूबसूरत स्थानों में से एक है जो हर मौसम में हजारों पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां लेक साइड वेडिंग डेस्टिनेशन बुक करने के लिए आपको लेक के आसपास मौजूद रेस्टोरेंट और होटल को बुक करना होगा।

PunjabKesari

श्रीनगर

श्रीनगर किसी जन्नत से कम नहीं है। शादी के लिए ये डेस्टिनेशन भी परफेक्ट है। यहां के डल झील के आसपास आप अपना डेस्टिनेशन चुनकर अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं। आप चाहे तो हाउसबोट शादी का विकल्प भी चुन सकते हैं।

PunjabKesari

कुमारकोम

केरल की इस खूबसूरत जगह पर झील के किनारे शादी को ऑर्गनाइज किया जा सकता है। आसपास के शानदार द्दश्यों के साथ आप अपने जीवन के नए अध्याय को यहां से शुरू करें। यहां मौजूद रिसोर्ट को आप शादी के लिए चुन सकते हैं।


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static