ऐश की शक्ल भी देखना पसंद नहीं करते सनी, जानिए क्यों बच्चन परिवार से दूर रहते हैं धर्मेंद्र के बेटे?

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 03:07 PM (IST)

बॉलीवुड के फेमस एक्टर सनी देओल पिछले 40 साल से इंडस्ट्री में है और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में भी की लेकिन बॉलीवुड की एक फैमिली ऐसी भी है जिनके सदस्यों के साथ वो कभी पर्दे पर दिखाई नहीं दिए। हम बात कर रहे है बच्चन फैमिली की। सनी देओल अमिताभ बच्चन की पूरी इज्जत करते है जब भी मिलते है उनके पैर छूते है लेकिन साथ काम नहीं। सनी ने अमिताभ बच्चन के साथ साल 1994 में एक फिल्म की थी लेकिन जया, अभिषेक और ऐश्वर्या के साथ एक भी फिल्म नहीं की आखिर ऐसा क्यों चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको बताते है।

सनी देओल ने अमिताभ के साथ क्यों की एक ही फिल्म?

जैसे कि सब जानते है कि सनी देओल ने अपना करियर 'बेताब' फिल्म से शुरू किया और उस वक्त अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके थे। सनी ने भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग से सभी का दिल जीता है इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। वो इतने बड़े स्टार बन चुके थे कि उन्हें किसी ओर स्टार के स्पोर्ट की जरूरत नहीं पड़ती थी। फिर साल 1994 में सनी ने फिल्म इंसानियत में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया। इस फिल्म को टोनी जुनेजा डायरेक्ट कर रहे थे। दरअसल, उस वक्त अमिताभ बच्चन टैप्री(Temporary) रिटायरमेंट लेना चाहते थे और हर डायरेक्टर आखिरी बार उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहते थे।  टोनी जुनेजा ने भी फिल्म में अमिताभ जी का छोटा सा रोल रखा जैसे कि गेस्ट अपिरेंरस। अमिताभ ने भी हां कर दी लेकिन ना जाने क्या हुआ कि डायरेक्टर ने अमिताभ का रोल बड़ा दिया और सनी का रोल छोटा। इससे सनी देओल को लगा उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ लेकिन उन्होंने ना ही डायरेक्टर से कुछ कहा और ना ही अमिताभ बच्चन से। अमिताभ बच्चन सनी के पिता धर्मेंद्र के अच्छे दोस्त थे ऐसे में उन्होंने कुछ नहीं कहा। ऐसा ही सनी देओल के साथ फिल्म डर के वक्त हुआ। इसके बाद उन्होंने बड़े सुपरस्टार के साथ काम करना बंद कर दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

जया बच्चन के साथ क्यों नहीं दिखे पर्दे पर?

बिग बी की पत्नी व एक्ट्रेस जया बच्चन फिल्मों में गिने चुने किरदार ही निभाती थी इसलिए उनके साथ सनी को काम करने का मौका ही नहीं मिला। वही अभिषेक के साथ सनी फिल्में में क्यों नहीं दिखे इसके पीछे भी एक खास वजह है। कहा जाता है कि साल 1997 में सनी ने बॉर्डर फिल्म की थी जोकि मल्टीस्टारर फिल्म थी। फिल्म सनी के कंधो पर थी। फिल्म की सक्सेस पर जेपी दत्ता ने कहा था कि सनी के साथ और काम करेंगे लेकिन अगली फिल्म में उन्होंने अभिषेक बच्चन को ले लिया। इसके बाद सनी को इस बात का अहसास हुआ कि डायरेक्टर उनका इस्तेमाल कर पैसा कमा लेते है फिर अगली फिल्म में सुपरस्टार के बेटे को काम दे देते है। इन सब को देख सनी ने खुद को बच्चन परिवार से दूर कर लिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

ऐश्वर्या ने खुद किया सनी के साथ फिल्म करने से मना

ऐश्वर्या की बात करें तो सनी देओल ने खुद ऐश्वर्या को फिल्म ऑफर की थी लेकिन ऐश ने मना कर दिया। दरअसल, सनी की ज्यादातर फिल्मों में फोकस हीरो पर होता था इसलिए एक्ट्रेस ने उनके साथ फिल्म करने से मना कर दिया। ऐश्वर्या के इनकार के बाद सनी देओल ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था- मेरी जगह शाहरुख खान, सलमान खान और रितिक रोशन जैसे स्टार्स होतें तो मना नहीं करतीं। इस वाकये के बाद सनी ने कभी ऐश्वर्या के साथ काम नहीं किया। तो ये है वजह कि आखिर क्यों सनी देओल ने बच्चन परिवार के सदस्यों के साथ फिल्में नहीं की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Related News

Recommended News

static