'मेरी बेटी ने पति को बनाया यूके का प्रधानमंत्री ....' Rishi Sunak को लेकर सास सुधा मूर्ति ने कही बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2023 - 10:13 AM (IST)

यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। अब एक बार फिर से ऋषि खबरों में हैं और वजह है एक वीडियो जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वीडियो में  इन्फोसिस के मालिक नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति अपने दामाद के बारे में बात कर रही हैं। इसमें वो बोलती हैं कि कैसे उनकी बेटी ने ऋषि के करियर में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने दावा किया है कि उनकी बेटी की वजह से ऋषि यूके के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने हैं। 

PunjabKesari

सुधा ने बेटी को दिया ऋषि का सफलता का श्रेय

वीडियो में ये कहते हुए सुना जा सकता है, 'देखिए कैसे एक पत्नी अपने पति को बदल सकती है। लेकिन मैं अपने पति को नहीं बदल सकी। मैंने अपने पति को एक बिजनेसमैन बनाया और मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया।'  ऋषि ने 2009 में कंजर्वेटिव पार्टी जॉइन की थी और 2015 में वह सांसद बने। अक्टूबर 2022 में उन्होंने पहली बार एक भारतीय मूल के यूके पीएम बनने का इतिहास रचा।

गुरुवार को ऋषि सुनक रखते हैं व्रत

सुधा मूर्ति की क्लिप से इस बारे में भी पता चलता है कि ऋषि हर गुरुवार को उपवास रखते हैं। उन्होंने कहा, 'हां गुरुवार को क्या शुरू किया जाना चाहिए। इनफोसिस की शुरुआत गुरुवार को हुई। इतना ही नहीं, हमारी बेटी से शादी करने वाले हमारे दामाद के पूर्वज पिछले 150 साल से इंग्लैंड में हैं। लेकिन वे बहुत धार्मिक हैं। शादी के बाद उन्होंने पूछा कि हम हर काम गुरुवार को क्यों करते हैं। वह हर गुरुवार को व्रत रखते हैं। हमारे दामाद की मां सोमवार को व्रत रखती हैं।'

सम्राट चार्ल्स के राज्याभिषेक में ब्रिटिश झंडे के साथ चलेंगे ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता

बता दें पीएम ऋषि और पत्नी अक्षता किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक के दौरान ब्रिटिश झंडे के साथ चलेंगे। कार्यक्रम में ब्रिटिश घ्वजवाहक शाही एयरफोर्स के कैडेट एलियट टायसन ली उनके ठीक आगे चलेंगे।

PunjabKesari

2009 में ऋषि सुनक की हुई शादी

ऋषि सुनक की अक्षता मूर्ति से मुलाकात एमबीए की पढ़ाई के दौरान स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी। अक्षता इंफोसिस के संस्थापक एन. नारायणमूर्ति और इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा नारायणमूर्ति की बेटी हैं। पढ़ाई के दौरान ही दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे।  2009 में दोनों की शादी बेंगलुरु में भारतीय रीति-रिवाज से हुई। सुनक दंपती की दो बेटियां- कृष्णा और अनुष्का हैं। अक्षता की कुल संपत्ति लगभग 73 अरब रुपए के करीब है, जो उन्हें ब्रिटेन की सबसे अमीर महिलाओं में से एक बनाता है। वो इंग्लैंड में अपना फैशन ब्रैंड भी चलाती हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static