पहले नहीं देखा होगा ऐसा फिटनेस स्टंट, स्टेफनी ने 6 बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर दुनिया को किया  हैरान

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 10:06 AM (IST)

भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने आप को फिट रखना किसी चुनौती से कम नहीं है। फिटनेस के लिए लोग  योग, मेडिटेशन और एक्सरसाइज और पता नहीं क्या-क्या करते हैं।  अगर आप भी ऐसा ही कुछ तलाश रहे हैं तो एक बार  Stefanie Millinger के वीडियो जरूर देखें। वह अपनी जबरदस्त फिटनेस स्टंट के चलते अपना नाम 6 बार ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करा चुकी हैं।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Stefanie Millinger (@stefaniemillinger)

ऑस्ट्रिया के साल्जबर्ग में रहने वाली एथलीट स्टेफनी मिलिंगर ने एल-सीट स्ट्रैडल प्रेस हैंडस्टैंड का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। स्टेफनी  लगातार 402 बार एक्सरसाइज कर दुनिया को चौका चुकी है । स्टेफनी के स्टंट्स ज्यादातर बैलेंस और स्ट्रेन्थ बेस्ड होते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Stefanie Millinger (@stefaniemillinger)


स्टेफनी इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिसमें वह खतरनाक स्टंट करती दिखाई देती हैं। कभी वह  उल्टे लटके-लटके कॉफी बनाती हैं तो कभी कार की खिड़की से लटककर वर्कआउट करती हैं। इस फिटनेस चैलेंज के लिए अपर बॉडी स्ट्रेंथ और लचीले शरीर का होना बेहद जरूरी है

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Stefanie Millinger (@stefaniemillinger)


दरअसल स्वस्थ रहना हमे कई प्रकार की बिमारियों से बचाता है। आप स्वस्थ रहेंगे तभी किसी कार्य को बेहतर तरीके से कर सकते हैं। स्वस्थ और फिट रहना आपके शरीर और चेहरे पर दिखने वाले उम्र के असर को भी कम करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static